September 27, 2024

स्टीव स्मिथ और जॉनी बेयरस्टो के बीच हुई तीखी नोक-झोंक, हेडिंग्ले में गरमाया माहौल

0

नई दिल्ली

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी हेडिंग्ले टेस्ट के दूसरे दिन माहौल उस समय गरमा गया जब स्टीव स्मिथ और जॉनी बेयरस्टो के बीच नोक-झोंक हुई। दरअसल, स्मिथ के विकेट पर बेयरस्टो ने कुछ ऐसा कहा जिससे ऑस्ट्रेलियाी खिलाड़ी आग बबूला हो गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें, तीसरे टेस्ट में कंगारुओं की हालत थोड़ी खस्ता है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 116 रन बना लिए हैं। वह मेजबानों से फिलहाल 142 ही रन आगे हैं। मैच में अभी तीन दिन बाकी है, ऐसे में मेहमान टीम की नजरें बढ़त को मजबूत करने पर होगी।
 
स्मिथ और बेयरस्टो के बीच यह नोक-झोंक ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 28वें ओवर के दौरान हुई। मोइन अली की चौथी गेंद पर गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर स्टीव स्मिथ बेन डकेट को कैच थमा बैठे। अपने विकेट से निराश होकर जब वह पवेलियन की तरफ लौटने लगे तो विकेट के पीछे खड़े बेयरस्टो ने उनसे कहा 'फिर मिलते हैं Smudge'। Smudge का मतलब हिंदी में धब्बा या कलंक होता है। बेयरस्टो का ये कमेंट सुन स्मिथ आग बबूला हो गए, उन्होंने जवाब देते हुए कहा 'तुमने क्या कहा मेट', जब बेयरस्टो ने स्मिथ के सवाल का जवाब नहीं दिया तो ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने चिल्ला कर 'हे' बोला क्योंकि वह बेयरस्टो के इस कमेंट से काफी गुस्सा हो गए थे और वह जवाब चाहते थे। बेयरस्टो ने हालांकि अंत में जवाब देते हुए कहा 'मैंने कहा 'चीयर्स, बाद में मिलते हैं।'
 
दूसरे दिन के खेल की शुरुआत इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 68 रनों से की थी। पैट कमिंस की घातक गेंदबाजी के चलते जो रूट समेत इंग्लैंड का मिडिल ऑर्डर सस्ते में पवेलियन लौट गया था, मगर एक छोर पर मेजबान टीम के कप्तान बेन स्टोक्स खूंटा गाड़ चुके थे। स्टोक्स अंत तक लड़ते रहे और उन्होंने 108 गेंदों पर 6 चौकों और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 80 रनों की शानदार पारी खेली। स्टोक्स के बाद जैक क्रॉली ने इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक 33 रन बनाए। वहीं पैट कमिंस ने पंजा खोलते हुए कुल 6 विकेट चटकाए।

इंग्लैंड को 237 रनों पर ढेर कर ऑस्ट्रेलिया के पास 26 रनों की बढ़त थी। मैच का यह दूसरा ही दिन था ऐसे में कंगारुओं के पास इंग्लैंड पर दबाव बनाने का पूरा-पूरा मौका था। मगर बल्लेबाजों ने कप्तान को निराश किया। डेविड वॉर्नर जहां तीसरे ही ओवर में 1 रन बनाकर आउट हुए, वहीं लाबुशेन 33 उस्मान ख्वाजा 43 और स्टीव स्मिथ 2 के निजी स्कोर पर अपने विकेट देकर पवेलियन लौटे। स्मिथ तो गैरजिम्मेदराना शॉट खेलकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 116 रन बोर्ड पर लगा चुका है, उनके पास फिलहाल 142 रनों की बढ़त है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *