September 27, 2024

सौरव गांगुली के जन्मदिन से पहले इरफान पठान ने की उनकी खिंचाई, ये गलती पकड़ किया ट्रोल

0

नई दिल्ली

भारतीय पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके से एक दिन पहले पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने दादा की एक गलती पकड़ उन्हें जमकर ट्रोल किया। दरअसल, सौरव गांगुली ने अपने जन्मदिन की शाम को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में उनके क्रिकेट करियर की काफी तस्वीरें थी जिसे देख फैंस मंत्रमुग्ध हो गए थे। इन तस्वीरों में सौरव गांगुली ने गलती से एक तस्वीर इरफान पठान की भी डाल दी। दादा की इस गलती को पकड़ पठान ने उन्हें ट्रोल तो किया, मगर इससे उनका दिन भी बन गया।
 

इरफान पठान ने सौरव गांगुली की इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा 'दादी, मुझे कभी नहीं पता था कि हम बल्लेबाजी करते समय इतने एक जैसे दिखते हैं कि आप भ्रमित हो जाएंगे, लेकिन धन्यवाद, मैं इसे बड़े कॉम्पलिमेंट की तरह लूंगा।' बता दें, इरफान पठान ने सौरव गांगुली की ही कप्तानी में 2003 में डेब्यू किया था। इन दोनों ने लंबे समय तक एक साथ क्रिकेट खेला है।
 

बात सौरव गांगुली के करियर की करें तो, अपने पूरे करियर के दौरान आक्रामक नेतृत्व शैली के लिए मशहूर दादा ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू 1996 में किया था। लॉर्ड्स टेस्ट में शतक ठोक गांगुली ने करियर की शुरुआत में ही सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी थी, यहीं से उन्हें दादा का निकनेम भी मिल गया था। गांगुली यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने दूसरे टेस्ट में भी सैंकड़ा जड़ उन तीन खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह बनाई जिन्होंने करियर के शुरुआती दो टेस्ट में शतक जड़े थे

दादा ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने कुल 18,575 रन बनाए। उन्होंने कुल 195 मैचों में भारत की कप्तानी की जिसमें टीम इंडिया 97 मैच जीतने में सफल रही। इसके बाद वह बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) और बीसीसीआई के अध्यक्ष भी बने।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *