September 27, 2024

मुख्यमंत्री की सौगातों से अभिभूत हैं संविदा कर्मचारी

0

भोपाल

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा संविदा कर्मचारियों को दी गई सौगातों से संविदा कर्मचारी प्रसन्‍न और अभिभूत हैं। कर्मचारी आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहते हैं कि मुख्‍यमंत्री चौहान ने हमें संविदा जीवन से मुक्ति दिला दी। जिला पंचायत जबलपुर में कार्यरत मनीष पांडे कहते हैं कि "विगत 15 से 20 वर्षों तक हम संविदा जीवन जी रहे थे। संविदा कल्‍चर समाप्‍त होने से जबलपुर के सभी संविदा कर्मचारी उत्‍साहित हैं और हृदय से आभार व्‍यक्‍त कर रहे है।" उन्‍होंने कहा कि "मुख्‍यमंत्री की सौगातों से वे खुश हैं और प्रदेश को नम्‍बर वन बनाने में सहयोग देंगे।"

जिला पंचायत में परियोजना अधिकारी के रूप में पदस्‍थ सुकविता पांडे कहती हैं कि "मुख्‍यमंत्री चौहान ने हमारे हित में जो घोषणाएँ की हैं, उससे हम बहुत उत्‍साहित हैं। हमारे जीवन में अब नया बदलाव आयेगा।" जिला पंचायत की ऑपरेटर पूजा श्रीवास्‍तव कहती है कि "मुख्‍यमंत्री जी की सौगातों से सभी संविदा कर्मचारी खुश हैं। उन्‍होंने सभी संविदा कर्मचारियों की तरफ से मुख्‍यमंत्री चौहान का आभार व्‍यक्‍त किया।"

जिला पंचायत में कार्यरत सुबबीता कोल ने कहा कि "मुख्‍यमंत्री की घोषणाओं से वे और उनके परिवार में खुशी का वातावरण है। प्रदेश के सभी संविदा कर्मचारी इससे लाभांवित होंगे। मुख्‍यमंत्री की सौगातें हमारे जीवन में मील का पत्‍थर साबित होंगी।"

उल्‍लेख‍नीय है कि 4 जुलाई का दिन संविदा कर्मचारियों के लिये ऐतिहासिक रहा। इस दिन मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि संविदा कर्मचारियों के लिये प्रतिवर्ष होने वाली अनु‍बंध की प्रक्रिया की समाप्ति के साथ ही उन्‍हें नेशनल पेंशन स्‍कीम का लाभ मिलेगा। 100 प्रतिशत वेतन दिया जायेगा, स्‍वास्‍थ्‍य बीमा और अनुकंपा नियुक्ति का लाभ मिलेगा, रिटायरमेंट के समय ग्रेच्युटी, नियमित पदों पर भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण, नियमित कर्मचारियों के समान अवकाश और मातृत्‍व अवकाश मिलेगा, आंदोलन के समय कटा हुआ वेतन वापस होगा और आंदोलन के दौरान दर्ज मामले भी वापस होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *