September 23, 2024

मायावती के साथ गठबंधन कर सकते हैं ओमप्रकाश राजभर दिए संकेत

0

  बलिया
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन पर कहा है कि अगर अखिलेश यादव खुद गठबंधन तोड़े और कहें कि हम आपके साथ नही रहेंगे तो फिर नया गठबंधन बनाया जाएगा. इस दौरान ओपी राजभर ने बहुजन समाज पार्टी यानी मायावती के साथ गठबंधन के भी संकेत दिए.

ओपी राजभर ने कहा कि मायावती के अलावा भी अन्य पार्टियां गठबंधन के लिए विकल्प के तौर पर मौजूद हैं. उन्होंने शिवपाल यादव का भी नाम लिया. उन्होंने कहा कि गठबंधन के लिए शिवपाल यादव और मायावती की पार्टी हैं, वहां भी जोर लगाया जा सकता है. हालांकि भाजपा से गठबंधन पर उन्होंने कहा कि और भी पार्टियां हैं, समय आने पर विचार किया जाएगा.

सपा के साथ गठबंधन पर दरार को खारिज भी किया

ओमप्रकाश राजभर ने गठबंधन में किसी भी तरह के दरार को खारिज करते हुए कहा कि हमारी तरह से कोई दरार नहीं है. गठबंधन आगे कैसे बेहतर प्रदर्शन करे, इसके लिए हमने एसी कमरे से बाहर निकल कर राजनीति करने की सलाह समाजवादी पार्टी के नेताओं को दी थी.

ओपी राजभर ने बहुजन समाज पार्टी का उदाहरण देते हुए कहा कि बसपा भी एसी कमरे की राजनीति कर रही थी और आज एक सीट पर आ गयी है, इसीलिए इस तरह की राजनीति से बचने की जरूरत है.

गुरुवार को हुई बैठक में शामिल होने के लिए राजभर को नहीं मिला था न्योता

राष्ट्रपति पद के लिए यूपीए के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा गुरुवार को लखनऊ में थे. इस दौरान विपक्षी पार्टियों की एक बैठक आयोजित की गई थी जिसमें ओपी राजभर को नहीं बुलाया गया था. इसके बाद वे नाराज दिखे थे और उन्होंने अपनी पार्टी की इमरजेंसी बैठक भी बुलाई थी. बैठक से पहले गठबंधन से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा था कि अखिलेश यादव की ओर से तलाक मिलने का इंतजार है, मैं गठबंधन छोड़ने को लेकर अपनी ओर से कोई पहल नहीं करूंगा.

योगी के डिनर में शिवपाल के साथ शामिल हुए थे राजभर

बता दें कि दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से आयोजित डिनर में ओपी राजभर शिवपाल यादव के साथ शामिल हुए थे. दरअसल, NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचीं थीं. यहां उन्होंने बीजेपी और सहयोगी दलों से समर्थन मांगा. NDA उम्मीदवार के सम्मान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात्रि में डिनर का आयोजन किया. इसमें सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, शिवपाल यादव, राजा भैया और बसपा विधायक भी शामिल होने पहुंचे. इसके साथ ही सपा गठबंधन में दरार भी बढ़ना तय माना जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *