September 23, 2024

विधानसभा चुनाव में BJP मुख्य चुनावी मुद्दा होगा सरकार का भ्रष्टाचार

0

 रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में भ्रष्टाचार सबसे बड़ा मुद्दा बनेगा। प्रधानमंत्री ने यहां जिस ढंग से भ्रष्टाचार पर प्रहार किया उससे यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा इसी मुद्दे के सहारे आगे बढ़ेगी। हालांकि प्रदेश में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के बाद कोयला और शराब घोटाले को लेकर भाजपा पहले से ही आक्रामक है। अब भाजपा के शीर्ष नेताओं ने छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ताओं, मीडिया प्रभारियों को इस मामले में अधिक आक्रामक होने की हिदायत दी है।

भ्रष्टाचार पर भाजपा होगी आक्रामक

दो दिन पहले दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए मुद्दों की सूची बनाने को कहा है। इनमें भ्रष्टाचार, प्रधानमंत्री आवास योजना, धान व किसान, मतांतरण और नियमितीकरण को भाजपा बड़ा मुद्दा बनाएगी। इन मुद्दों के समाधान को भी भाजपा अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगी। प्रदेश भाजपा ने घोषणा पत्र समिति को भी इन मसलों पर समाधान करने का सुझाव मांगा है। इसके बाद चुनावी घोषणा पत्र की अंतिम रूपरेखा तैयार होगी।

पीएम समेत केंद्रीय मंत्रियों ने भ्रष्टाचार पर घेरा

22 जून को दुर्ग में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, 30 जून को बिलासपुर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, एक जुलाई को कांकेर में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सात जुलाई को स्वयं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईडी की कार्रवाई से उजागर हुए कोयला और शराब घोटाले को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है। अब भाजपा एक बार फिर बूथ स्तर से लेकर विकासखंड, जिला और राज्य स्तर पर इस पर हमला करने की तैयारी में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *