September 28, 2024

US ड्रोन हमले में ISIS का आतंकी ढेर, उसामा अल-मुहाजिर होने का दावा

0

न्यूयोर्क

अमेरिका ने आईएस के और आतंकवादी को ड्रोन हमले में ढेर कर दिया है। यूएस की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक पूर्वी सीरिया में अमेरिकी सेना ने ड्रोन हमले में आईएसआईएस का एक आतंकवादी मारा गिराया है। अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने हमला किया। अमेरिका के मुताबिक- एमक्यू-9 ड्रोन से हमला किया गया था। उस दिन रूस के जेट ने इस ड्रोन का पीछा भी किया था। अधिकृत बयान जारी कर बताया गया है कि अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने सीरिया में हमला किया जिसमें पूर्वी सीरिया में आईएसआईएस का नेता उसामा अल-मुहाजिर मारा गया।

हमले में आम जनता को नुकसान नहीं
अमेरिका की सेंट्रल कमांड ने रविवार को जारी बयान में कहा कि हमले में आम जनता के मारे जाने की कोई सूचना नहीं है। सेना इस बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। अमेरिकी अधिकारी तीन से शिकायत कर रहे थे कि रूसी लड़ाकू विमान उनके ड्रोन्स को परेशान कर रहे हैं। वाशिंगटन ने सीरिया में आईएसआईएस आतंकियों के खिलाफ धरपकड़ तेज कर दी है। आईएसआईएस के कई नेताओं को गिरफ्तार भी किया गया है।

बगदादी को भी अमेरिका ने किया था खत्म
अमेरिका ने आतंकियों के खिलाफ छेड़ी मुहिम में आईएसआईएस के पूर्व प्रमुख अबू बक्र अल बगदादी को भी मार गिराया था। आतंकी बगदादी ने खुद को मुसलमानों का खलीफा घोषित किया था. तब से इसके कई नेताओं को भी निशाना बनाया गया है जिन्होंने विदेशों में हमले की कई साजिश रची थीं।

अमेरिकी सैन्य कमांडरों के मुताबिक आईएसआईएस एक महत्वपूर्ण खतरा बना हुआ है। अमेरिका के लगातार हमलों ने इसकी कमर तोड़ दी है लेकिन यह अपना नेटवर्क फिर से स्थापित करना चाह रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *