September 28, 2024

लाड़ली बहनों के खाते में जमा हो रही राशि को 10 हजार रुपये तक पहुंचाने का टारगेट : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

0

इंदौर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को इंदौर में सवा करोड़ महिलाओं के खाते में 12500 करोड़ रुपए सिंगल क्लिक के माध्यम से ट्रांसफर किए। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त ट्रांसफर करने के लिए इंदौर पहुंचे सीएम शिवराज का इंदौर में महिलाओं ने अलग-अलग स्थानों पर स्वागत किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने इस मौके पर लाड़ली बहना सेना को सरकारी की महिलाओं से संबंधित योजनाओं की मॉनिटरिंग करने और महिला हितों के लिए पूरी ताकत से काम करने का संकल्प भी दिलाया। इंदौर के सुपर कॉरिडोर ग्राउंड में हुए कार्यक्रम के पहले रोड शो के दौरान 11 अलग-अलग मंचों पर सीएम चौहान का स्वागत किया गया। इसके बाद सीएम चौहान ने प्रदेश में वर्चुअल रूप से जुड़ी लाखों लाड़ली बहनों को संबोधित किया। सम्मेलन के दौरान लाड़ली बहनों द्वारा मुख्यमंत्री चौहान को 101 फीट की विशाल राखी भी भेंट की गई। यहां पहुंची महिलाओं द्वारा सीएम शिवराज के लिए मंगलगीत भी गाए गए।  कार्यक्रम में मंत्री तुलसी सिलावट समेत पार्टी के सांसद, विधायक मौजूद रहे।

मोहनखेड़ा में रोड शो के बाद सम्मेलन में पहुंचे सीएम
धार जिले के मोहन खेड़ा में लाड़ली बहना सेना महा सम्मेलन आयोजित किया गया है। मुख्यमंत्री सम्मेलन के बाद मोहन खेड़ा मुख्य द्वार से कुक्षी नाका, राजगढ़, नया बस स्टैंड राजगढ़ नगर पालिका राजगढ़, माही नदी सरदारपुर, माता मंदिर सरदारपुर, बदनावर तिराहे तक रोड़ शो में शामिल हुए।

महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी
इंदौर में हुए सम्मेलन में शहरी आजीविका मिशन अंतर्गत गौ उत्पाद, पैरदान, कपड़ों के रियूज उत्पाद, चूड़ियां, कपड़े के झोले, कुर्ते, जूतियां, पापड़, अचार, बेकरी आइटम, भेल, पानी पुरी, क्रोशिया, मालवा नमकीन, हैंडीक्राफ्ट की प्रदर्शनी लगाई गई। इसके साथ ही लकड़ी के खिलौने, फिनाइल एवं क्लीनर, चूड़ी एवं कंगन, झाड़ू, फूलबत्ती, कपड़े के बैग, सेनेटरी पैड, मेकरम, वुडन वर्क, खजूर पत्ती का सामान, गुड़िया, मिट्टी के बर्तन, अगरबत्ती आदि को प्रदर्शित किया गया। प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य उद्योग योजना मेंं नमकीन, आलू चिप्स और बेकरी उत्पाद दिखाए गए। स्वराज संस्थान के सहयोग से महिला स्वतंत्रता सेनानियों की जानकारी देने वाली चित्र प्रदर्शनी भी लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *