September 28, 2024

सर्वदलीय बैठक में सदन संचालित हो इसके लिए आम सहमति बनाने की कोशिश

0

भोपाल

विधानसभा सत्र से ठीक एक दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें सदन की बैठके पूरे पांच दिन तक संचालित हो इसके लिए आम सहमति बनाने की कोशिश की जाएगी। चूंकि पंद्रहवी विधानसभा का यह अंतिम सत्र है  ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष भी चाहते है कि सत्र की पूरे दिन बैठक हो और इसमें सार्थक बहस, जनहित के मुद्दों पर चर्चा हो।

विधनसभा परिसर में अध्यक्ष के सम्मेलन कक्ष में रात आठ बजे  सर्वदलीय बैठक होगी। मानसून सत्र में इस बार विपक्षी दल भी मुखर रहेगा। सीधी घटना को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस स्थगन प्रस्ताव ला सकता है। वहीं महाकाल लोक में मूर्तियों के गिरने, सतपुड़ा भवन में आग, मास्टर प्लान में गड़बड़ियों, भ्रष्टाचार और कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षी दल सरकार को घेरने के प्रयास में है वहीं सत्तारुढ़ दल भी कांग्रेस शासन काल की घटनाओं को लेकर विपक्षी दल को घरने की रणनीति पर काम करेगा।

ऐसे में अंतिम सत्र हंगामेदार हो सकता है और सदन की कार्यावाही का सामान्य रूप से संचालन करना भी आसान नहीं होगा।  इसके चलते विधानसभा अध्यक्ष आज सत्ता पक्ष और विपक्षी दल से सदन के सुचारु संचालन के लिए सहयोग मांगेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *