September 28, 2024

नारियल खेड़ा की मुख्य सड़क जर्जर, 64 लाख स्वीकृत, पर ठेकेदार ने निर्माण कार्यनहीं किया शुरू

0

भोपाल

पुराने शहर के वार्ड 12 में स्थित नारियल खेड़ा की जर्जर सड़क बनने की बाट जोह रही है। सड़क निर्माण के लिए 64 लाख रुपए की राशि भी स्वीकृत हो चुकी है, लेकिन अभी तक ठेकेदार ने निर्माण कार्य शुरू नहीं किया है। रहवासियों का कहना है कि क्षेत्र की प्रमुख सड़क  हैं। रोजाना करीबन 5 हजार से अधिक वाहन चालक गुजरते हैं, लेकिन सड़क निर्माण नहीं होने से वाहन चालक दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। कई लोग तो गंभीर जख्मी होने से अस्पताल में इलाज के लिए ले जाना पड़ा।

शिकायत के बाद भी नहीं हुई सुनवाई
इस सड़क का निर्माण एजेंसी एनएस इंफ्रा है, जो कांग्रेस नेता की है और स्थानीय पार्षद भाजपा से हैं। भाजपा को फायदा न मिले इसलिए जानबुझकर सड़क निर्माण नहीं किया जा रहा है। जबकि स्थानीय जनप्रतिनिधि ने इसकी शिकायत दो मर्तबा नगर निगम कमिश्नर से की है, मगर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। रहवासियों का कहना है कि अगर जल्द सड़क निर्माण शुरू नहीं हुआ तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

पार्षद ने कहा-कांग्रेस विधायक आरिफ अकील के भाई आमिर हैं ठेकेदार
इस सड़क का बजट स्वीकृत हो चुका है। सड़क का निर्माण एनएस इंफ्रा ठेका कंपनी को करना है, जिसका संचालन उत्तर विधायक आरिफ अकील के छोटे भाई आमिर अकील करते हैं। निगम कमिश्नर से शिकायत की है। सिर्फ राजनीति के कारण सड़क निर्माण नहीं हो पा रहा है, जबकि यह सड़क कई कॉलोनियों को जोड़ती है।
देवेंद्र भार्गव, पार्षद, वार्ड 12

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *