September 28, 2024

आज सरकार को घेरने से लेकर चुनाव जीतने की रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस

0

 भोपाल

15 वीं विधानसभा के अंतिम सत्र शुरू होने के ठीक एक दिन पहले कांग्रेस अपने विधायकों के साथ सरकार को घेरने से लेकर अगले विधानसभा चुनाव में फिर से अपने विधायकों की जीत को लेकर आज रणनीति बनाई जा रही है। पार्टी के नेता आज सुबह से लेकर रात तक सरकार को घेरने से लेकर पार्टी सत्ता में आ सके, इसे लेकर ज्ञापन, प्रदर्शन और बैठक में विचार मंथन करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के नेतृत्व में आज कांग्रेस ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार के लगातार मामले बढ़ रहे हैं। प्रदेश में इस वर्ग के ऊपर लगातार अपराध किए जा रहे हैं। राज्य सरकार ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने में कामयाब नहीं हो पा रही है। इस ज्ञापन के साथ ही प्रदेश में एट्रोसिटी एक्ट के तहत दर्ज हुए अपराधों की सूची भी राज्यपाल को कांग्रेस नेताओं ने सौंपी।

 शाम को दिए जाएंगे टिप्स और बनेगी रणनीति
शाम को कांग्रेस विधायक दल की बैठक कमलनाथ के बंगले पर होना है। इस बैठक से पहले एक घंटे सभी विधायकों को बूथ मैनेजमेंट के संबंध में बताया जाएगा। इसके बाद कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू होगी। जिसमें मंगलवार से शुरू होने वाले विधानसभा के पावस सत्र में प्रदेश सरकार को घेरने की रणनीति बनेगी। इस बार कांग्रेस सीधी, विदिशा सहित अन्य जिलों में हुए घटनाक्रमों पर सरकार को घेरेगी। इसके अलावा सवालों और ध्यानाकर्षण के जरिए भी विपक्ष हमलावर दिखाई देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *