September 23, 2024

जिसको बीजेपी की आइडियोलॉजी पता नहीं, वह घोषणा पत्र बनाएंगे : भूपेश

0

 

रायपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जिसको बीजेपी की आइडियोलॉजी पता नहीं है वह घोषणा पत्र बनाएंगे। विधानसभा में भाजपा चिल्ला- चिल्लाकर बोल लें डा.रमन सिंह जब तक नहीं हटेंगे तब तक बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और प्रेमप्रकाश पांडेय का कुछ नहीं हो सकता।

बघेल ने राजधानी में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा ने 2013 में संकल्प लिया था। किसानों का दाना दाना धान खरीदेंगे, डबल इंजन की सरकार ने फैसला लिया 10 क्विटल धान खरीदेंगे क्यों उस समय दाना-दाना धान नहीं खरीदा गया ? बोनस क्यों नहीं दिया गया, किसके कहने पर रोका गया। रमन सिंह किसानों को ठगने का काम किया। हमने 20 क्विटल धान खरीदने की बात की तो श्रेय लेने में लगे हुए है। 2018 में जनता ने 15 सीटों पर बीजेपी को समेट दिया झूठ के सहारे जनता के बीच नहीं जा सकते। हर वर्ग को ठगने का काम रमन सिंह ने किया। शराब को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि यदि शराब फैक्ट्री से शराब की पेटी निकली तो सबसे पहले डिस्ट्रेलरों पर कार्रवाई होना चाहिए था। उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई रमन सिंह की सरकार में शराब को लेकर पॉलिसी बनाई।

कॉपोर्रेशन के माध्यम से शराब बिक्री का प्रावधान किया गया। इन लोगों से रमन सिंह के क्या संबंध है, सिर्फ 3 डिसलर से रमन सिंह से क्या संबंध है। रमन सिंह बताए दूसरे डिसलरों को क्यों मौका नहीं दिया गया। डिस्टलर्स को नोटिस जारी किया गया है। राजस्व में कमी आई है तो कार्रवाई भी होगी और वसूली भी की जाएगी। 2020 का मामला है, चुनाव देखकर ही ईडी आईटी के माध्यम से लडना चाहते हैं। कोई भी वर्ग इनके साथ नहीं है, केवल इंडी और आईटी के माध्यम से लडना चाहते हैं।

बीजेपी के आरोप समिति और अन्य समितियों को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कितना भी विधानसभा में चिल्ला  चिल्लाकर बोल लें। डा.रमन सिंह जब तक नहीं हटेंगे तब तक बृजमोहन, अजय चंद्राकर और प्रेमप्रकाश पांडे का कुछ नहीं हो सकता जो लोग जीवनभर बीजेपी का साथ दिए, उनको घर बैठा दिया गया। विजय बघेल को घोषणा पत्र की जिम्मेदारी दी गई है। जिसको बीजेपी की आइडियोलॉजी पता नहीं, वह घोषणा पत्र बनाएंगे, विजय बघेल तो खुद कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए है, बीजेपी में नेतृत्व का अकाल हो गया है। बीजेपी के धान खरीदी वाले आरोपों पर सीएम बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं इनकी सब बातें मानने को तैयार हूं। केवल बताए की 2014 में बीजेपी ने 10 क्विटल प्रति एकड़ धान खरीदी करने का फैसला क्यों किया ? केंद्र सरकार कर रही है तो रोका किसने, किसानों की धान खरीदी करने से, रमन सिंह और बीजेपी बताए पिछले साल 107 लाख मैट्रिक टन खरीदे थे, इस साल 125 से 140 लाख मैट्रिक टन तक जाएगा बारिश अच्छी हो रही है, फसल भी अच्छा होगा लाखों किसानों के भविष्य के साथ क्यों खिलवाड़ किया और आर्थिक क्षति क्यों पहुंचाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *