September 23, 2024

शराब घोटाले में आबकारी मंत्री इस्तीफा दें : गुप्ता

0

रायपुर

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि दो हजार करोड़ के शराब घोटाले में आबकारी मंत्री का चुप रहना यह बताता है कि उन्हें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का संरक्षण प्राप्त है। भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री से मांग करती है कि आबकारी मंत्री का इस्तीफा लें या वे बताए कि उन्हें संरक्षण क्यों दे रहे है। एक गुट जहां भूपेश बघेल को पसंद कर रहा है तो दूसरा गुट टीएस सिंहदेव को,गुटबाजी से घिरी कांग्रेस पार्टी के लिए सोंच रही है आम जनता के लिए नहीं।

गुप्ता ने कहा कि ईडी ने शराब घोटाले मामले में 15 पन्ने में 2 हजार करोड़ के घोटाले की सूची तैयार कर कोर्ट में जमा किया है। इस मामले में सरकार के जितने भी अधिकारी व व्यापारी इस घोटाले से जुड़े हुए है वह सब अब जेल की सलाखों के पीछे है क्योंकि कोर्ट ने भी माना है कि इन लोगों ने अपराध किया है। बार-बार जमानत की अर्जी देने के बावजूद भी उनकी जमानत नहीं हो पा रही है। इस मामले में अभी तक आबकारी मंत्री का न तो कोई बयान आया है और न ही उन्होंने इस्तीफा दिया है। इससे साफ स्पष्ट होता है कि उन्हे संरक्षण प्राप्त है।

गुप्ता ने पत्रकारों को बताया कि टी.एस. सिंहदेव को उपमुख्यमंत्री बनाने का कारण कांग्रेस में चल रही अंदरुणी गुटबाजी को दूर करने का प्रयास है। टीएस सिंहदेव ने घोषणा समिति से हटने का फैसला ले लिया है, पहले यह कहा जा रहा था कि जय और वीरु की जोड़ी कभी टूटेगी नहीं। इससे पहले टीएस ग्रामीण विकास मंत्रालय से इस्तीफा दे चुके है जब ग्रामीणों के आवास उनकी सरकार नहीं बना रही थी क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से पूरा पैसा छत्तीसगढ़ को मकान बनाने के लिए भेज दिया था लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उस पर रोक लगाए बैठे हुए थे। इससे नाराज होकर उन्होंने लंबा पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *