September 29, 2024

पति बच्चों को ले जा सकता है, मैं पाकिस्तान नहीं लौटूंगी; सीमा हैदर की दो टूक

0

इस्लामाबाद
सचिन के प्यार में पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के भारत में आने पर पाकिस्तान के लोगों में बेहद गुस्सा है। सोमवार को सीमा का इंटरव्यू करने आए एक मीडियाकर्मी ने अपने मोबाइल फोन में एक वायस मैसेज सुनाया। इसमें सीमा और सचिन को बुरा-भला कहते हुए जान से मारने की धमकी दी गई है। मीडियाकर्मी के अनुसार उसके मोबाइल फोन पर यह वायस मैसेज पाकिस्तान से किसी मौलाना ने भेजा है।

मैसेज को देखकर सीमा द्वारा व्यक्त की जा रही उस आशंका को बल मिलता है, जिसमें उसने पाकिस्तान लौटने पर मार दिए जाने की बात कही थी। उधर एक टीवी शो के लाइव प्रोग्राम के दौरान भी सीमा ने कहा कि अगर उसे पाकिस्तान भेजा गया तो वहां उसकी हत्या कर दी जाएगी। शो के दौरान सऊदी अरब से लाइव सीमा के पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने उसे खूब भला-बुरा कहा। हालांकि वह बार-बार कहता रहा कि सीमा से उसका कोई लिखित तलाक नहीं हुआ है और वह अब भी उसकी पत्नी है। उसने भारत सरकार से एक बार फिर से अपील करते हुए सीमा और उसके बच्चों को वापस पाकिस्तान भेजने की मांग की।

‘गुलाम चाहे तो बच्चों को ले जा सकता है’
मीडियाकर्मियों से बातचीत में सीमा ने पति गुलाम हैदर की मांग को ठुकराते हुए कहा कि वह किसी भी कीमत पर अब पाकिस्तान नहीं लौटना चाहती। अगर गुलाम हैदर चाहे और बच्चों की मर्जी हो तो वह बच्चों को पाकिस्तान ले जा सकता है। सीमा ने कहा कि पाकिस्तान में गुलाम हैदर उस पर शक करता था और अक्सर मारता-पीटता था। सऊदी अरब जाने के बाद भी वह फोन पर गाली-गलौज करता था। लाइव शो के दौरान भी सीमा ने गुलाम हैदर से दो टूक कहा कि अगर वह उसे इज्जत देता तो शायद आज वह हिंदुस्तान में नहीं आती। सीमा के मुताबिक उसके बच्चे गुलाम हैदर को पापा न कहकर हैदर बुलाते थे। बच्चे अपने नाना (सीमा के पिता) को अब्बू बुलाते थे, क्योंकि बचपन से उन्होंने ही बच्चों को पाला-पोसा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *