September 29, 2024

इस वेबसाइट पर देखें दिलीप ट्रॉफी 2023 फाइनल और देवधर ट्रॉफी को लाइव, हो गया खुलासा

0

नई दिल्ली

दिलीप ट्रॉफी 2023 का फाइनल मैच बाकी है और इसके बाद देवधर ट्रॉफी का आयोजन होगा। हालांकि, इस नए सीजन का एक भी मैच क्रिकेट फैंस को लाइव देखने का मौका नहीं मिला है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के पास कोई ब्रॉडकास्टर नहीं है। हालांकि, अब खुलासा हो गया है कि आप दिलीप ट्रॉफी के फाइनल और देवधर ट्रॉफी को कहां लाइव देख सकते हैं।

दरअसल, 13 जुलाई से दिलीप ट्रॉफी के इस नए सीजन का फाइनल मुकाबला वेस्ट जोन वर्सेस साउथ जोन के बीच खेला जाएगा। इससे पहले खबर है कि इस खिताबी मैच को आप लाइव देख पाएंगे। टीओआई की रिपोर्ट की मानें तो बीसीसीआई खुद अपनी वेबसाइट पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग शो करेगी। हालांकि, मैच किसी टीवी पर आप लाइव नहीं देख पाएंगे, क्योंकि मीडिया राइट्स अभी नहीं बिके हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मार्च 2023 तक स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और बीसीसीआई के साथ मीडिया राइट्स का करार था, लेकिन अब ये समाप्त हो गया है। यही कारण है कि भारत और अफगानिस्तान के बीच जून 2023 में खेली जाने वाली सीरीज को पोस्टपोन किया गया है और घरेलू मैचों का लाइव प्रसारण और स्ट्रीमिंग भी नहीं हो सकी। हालांकि, अब बीसीसीआई की वेबसाइट पर मैच लाइव देखे जाएंगे।
 
हाल ही में हुई बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में ये बात स्पष्ट हो गई है कि अगस्त 2023 तक बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट के मीडिया राइट्स का पूरा प्रोसेस समाप्त हो जाएगा। इसके बाद हर बड़ा घरेलू मैच और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच आप लाइव देख पाएंगे। पहले घरेलू मैचों का लाइव प्रसारण और स्ट्रीमिंग स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जाती थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *