September 29, 2024

लाडली बहना योजना बहनो को आर्थिक रूप से आत्म निर्भर बनाने में होगी मददगारः देवेश पाण्डेय

0

समारोह में लाडली बहना सेना के सदस्यो ने ली शपथ
मुख्यमंत्री ने इंदौर में आयोजित कार्यक्रम से बहनो के खाते में आंतरित की दूसरी किस्त की राशि
सिंगरौली

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के द्वितीय किस्त का आंतरण मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सिंगल क्लीक के माध्यम से किया गया। सिंगरौली जिले की 1 लाख 89 हजार 197 बहनो के खातो में भी मुख्यमंत्री जी द्वारा दूसरे किस्त की राशि आंतरित की गई। जिले के सभी ग्राम पंचायतो एवं नगरीय क्षेत्र के वार्डो में समारोह का आयोजन कर मुख्यमंत्री जी के उद्बोधन का लाईव टेलीकास्ट के माध्यम से प्रसारण किया गया। समारोह में मुख्यमंत्री जी द्वारा लाडली बहना सेना की सदस्य बहनो को शपथ दिलाई गई।

जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन अटल सामुदायिक भवन बिलौजी में नगर निगम अध्यक्ष श्री देवेश पाण्डेय के मुख्य अतिथि एवं कलेक्टर श्री अरूण परमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश, भाजपा जिलाध्यख रामसुमिरन गुप्ता, वार्ड पार्षद संतोष शाह, नगर निगम आयुक्त पवन कुमार सिंह के गरिमाय उपस्थिति में दीप प्रज्जवलन कर किया गया। इस अवसर निगम अध्यक्ष श्री पाण्डेय ने लाडली बहनो को संबोधित करते हुये कहा कि यह योजना बहनो को आर्थिक रूप से आत्म निर्भर बनाने में मील का पत्थर बनेगी।

 निगम अध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि आज हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी बहनो को खातो में दूसरी किस्त की राशि भेज रहे है यह बड़े सौभाग्य की बात है। उन्होने कहा कि सरकार गरीब, बंचित, बेटियो, बहनो के समंग्र विकास के लिए हर समय तत्पर है। इसका जीता जागता उदाहरण है लाडली बहना योजना। मुख्यमंत्री जी ने महिलाओं के अबला कहने का मिथक तोड़ दिया है अब बेटियां और बहनें हर क्षेत्र में आगे बढ़कर सफलताएं प्राप्त कर रही हैं। उन्होने कहा कि  घर गृहस्थी की छोटी-मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें अब किसी के आगे हाथ नहीं फैलाना  पड़ेगा। इस योजना से महिलाओं को आर्थिक रूप से संबल मिलने के साथ विकास की नई रोशनी मिलेगी। मै अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस योजना को लागू करने के लिए दिल से धन्यवाद देता हू।

समारोह में कलेक्टर श्री अरूण परमार ने उपस्थित लाडली बहनो का स्वागत करते हुये कहा कि महिलाओ को आर्थिक रूप से शासक्त बनाने एवं सर्वर्गीण विकास प्रदान करने हेतु लाडली बहना योजना शासन की महत्वाकांक्षी योजना है जिसके तहत प्रथम चरण में जिले की कुल 182660 को प्रथम किस्त रूपये 1 हजार प्रप्त हुई थी। वही आज द्वितीय किस्त के रूप में आज जिले की  189197 महिला को रूपये 1 हजार की राशि प्राप्त होगी। उन्होने कहा कि शेष 5 हजार 319 महिलाए जिनका वर्तमान में आधार लिंक अथवा डीबीटी होना शेष है उनकी कार्यवाही प्रचलन में है। कार्यवाही पूर्ण होते ही राशि अंतरित कर दी जायेगीं। कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष श्री गुप्ता पार्षद श्रीमती सीमा जयसवाल के द्वारा भी लाडली बहना योजना के संबंध विस्तार से अवगत कराया गया। कार्यक्रम में बिमल पाण्डेय ग्रुप द्वारा योजना के संबंध में गीतो के माध्यम से मनमोहक प्रस्तुतिया दी गई।  इस अवसर पर पार्षद भारतेन्दु पाण्डेय, रामनरेश शाह, समाजसेवी रीता सोनी, महिला बाल विकास अधिकारी राजेश गुप्ता,  नगर निगम उपायुक्त आरपी बैस, सहायक यंत्री प्रवीण गोस्वामी, महिला बाल विकास के अधिकारी प्रवेश मिश्रा, शैलेन्द्र साकेत, नीरज शर्मा, जिला समन्वयक जन अभियान परिषद राजकुमार विश्वकर्मा सहित लाडली बहने उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *