September 29, 2024

TNPL: 6 गेंद में 33 रन, 6,6,6,1,6,N1,6…., 21 साल के खिलाड़ी ने टीम को दिलाई कमाल की जीत, देखें वीडियो

0

नई दिल्ली
तमिलनाडु प्रीमियर लीग के क्वलिफायर-2 का मैच बेहद रोमांचक तरीके से खत्म हुआ। नेल्लई रॉयल किंग्स के बल्लेबाज़ ऋतिक ईश्वरन और अजितेश गुरुस्वामी ने अंत के ओवरों में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने मैदन पर चौके-छक्कों की झड़ी लगा दी। 21 साल के ऋतिक ईश्वरन ने महज 11 गेंदों में 39 रन जड़ सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया।

शिवम सिंह ने बनाए 76 रन: डिंडीगुल ड्रैगन्स और नेल्लई रॉयल किंग्स के बीच तमिलनाडु प्रीमियर लीग का क्वलिफायर-2 मुकाबला खेला गया। नेल्लई रॉयल किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। शिवम सिंह और बूपति कुमार ने दूसरे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी कर डिंडीगुल ड्रैगन्स को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ाने का काम किया। शिवम सिंह ने टीम के लिए सबसे अधिक 76 रन बनाए।
 

186 रनों का मिला लक्ष्य: टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डिंडीगुल ड्रैगन्स ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकरव 185 रन बनाने का काम किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेल्लई रॉयल किंग्स ने तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। अजितेश गुरुस्वामी और ऋतिक ईश्वरन ने टीम के लिए धमाकेदार बल्लेबाजी की।

19वें ओवर में बने 33 रन: आखिरी दो ओवर यानी कि 12 गेंदों में नेल्लई रॉयल किंग्स को जीत के लिए 37 रन बनाने थे। ऋतिक ईश्वरन और जितेश गुरुस्वामी ने मिलकर 19वें ओवर में ही 33 रन बना डाले। 19वें ओवर में तीन गेंदों में 3 छक्के लगाकर ऋतिक ईश्वरन ने हैट्रिक पूरी की। इसके बाद उन्होंने सिंगल लेकर जितेश गुरुस्वामी को स्ट्राइक दिया, जिन्होंने दो छक्के लगाने का कारनामा किया। इस तरह नेल्लई रॉयल किंग्स यह मुकाबला जीतने में सफल रही।

डिंडीगुल ड्रैगन्स की प्लेइंग इलेवन: विमल कुमार, शिवम सिंह, बूपति कुमार, बाबा इंद्रजीत (कप्तान और विकेटकीपर), आदित्य गणेश, जी किशोर, सुबोथ भाटी, सी सरथ कुमार, एम मथिवन्नन, पी सरवण कुमार, वरुण चक्रवर्ती।
 
नेल्लई रॉयल किंग्स की प्लेइंग इलेवन: अरुण कार्तिक (कप्तान), लक्ष्मेश सूर्यप्रकाश, अजितेश गुरुस्वामी, ऋतिक ईश्वरन (विकेटकीपर), निधीश राजगोपाल, सोनू यादव, एनएस हरीश, एम पोइयामोझी, एस मोहन प्रसाद, संदीप वारियर, लक्ष्य जैन एस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *