September 29, 2024

बंगाल पंचायत चुनाव: जीत के लिए ममता बनर्जी ने जनता का जताया आभार, बोलीं- सबके दिल में

0

पश्चिम बंगाल
पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही बंपर सीटों पर जीत हासिल की। अब इस जीत के लिए ममता बनर्जी ने बंगाल की जनता को धन्यवाद कहा है। हालांकि बीजेपी चुनाव में धांधली का आरोप लगा रही। सीएम बनर्जी ने कहा कि ग्रामीण बंगाल में हर तरफ टीएमसी है। मैं टीएमसी के प्रति लोगों के प्यार, स्नेह और समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहती हूं। इस चुनाव ने साबित कर दिया है कि केवल टीएमसी ही राज्य के लोगों के दिल में रहती है।

उनके भतीजे और टीएमसी के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने भी जनता का आभार जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि हम जनता के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने विपक्ष के नो वोट टू ममता अभियान को नाऊ वोट फॉर ममता में बदल दिया।

 अभी तक टीएमसी ने 30 हजार से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज कर ली है, जबकि कई जगहों पर वो आगे है। बीजेपी राज्य में दूसरे नंबर पर है। इसके बाद सीपीएम और कांग्रेस है। जमकर हुई हिंसा पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के ऐलान के साथ ही हिंसा का दौर जारी हो गया था। जिसमें अब तक कई लोगों की जान गई। वोटिंग करीब आते ही हिंसा काफी ज्यादा बढ़ गई थी। इस वजह से चुनाव आयोग ने 697 बूथों पर दोबारा से मतदान करवाया था। अभी भी वहां पर कई इलाके हिंसाग्रस्त हैं।

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में TMC एकतरफा जीत की ओर, विपक्ष का हो सकता है सूपड़ा साफ पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में TMC एकतरफा जीत की ओर, विपक्ष का हो सकता है सूपड़ा साफ राज्यपाल ने केंद्र को दी जानकारी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने हिंसा पर चिंता जताई है। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। साथ ही उनको हिंसा के बारे में जानकारी दी। दिल्ली जाने से पहले राज्यपाल ने कई हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया था। जिस पर टीएमसी ने आपत्ति जताई थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *