September 29, 2024

Tata iPhone: अब टाटा बनाएगा iPhone, Apple के साथ डील हुई फाइनल!

0

नई दिल्ली
आईफोन यूजर्स के लिए बड़ी खबर सामने आई है। भारत के सबसे बड़े कारोबारी ग्रुप टाटा अब आईफोन का निर्माण करेगा। टाटा अगले महीने अगस्त में आईफोन बनाने वाली फैक्ट्री का अधिग्रहण करेगा। टाटा इस एग्रीमेंट के बेहद करीब हैं।

 भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज के टेस्ट रिकॉर्ड चौंकाने वाले, अंतिम टेस्ट जीते हुए 21 साल अब टाटा बनाएगा iPhone, Apple के साथ डील हुई फाइनल! फैक्ट्री में 10 हजार से अधिक लोग कर रहे काम जानकारी के अनुसार, कर्नाटक स्थित विस्ट्रॉन कॉर्प (Wistron Corp) की फैक्ट्री का टाटा अधिग्रहण कर सकता है। इस डील को लेकर टाटा पिछले कई महीनों से इसके पीछे पड़ा था। अब जाकर कंपनी डील के बेहद करीब आ गई है। इस फैक्ट्री में 10 हजार से अधिक लोग काम कर रहे हैं। यह कंपनी लेटेस्ट आईफोन बनाती है। टाटा अब इस फैक्ट्री का अधिग्रहण करेगा। इसके बाद टाटा अब आइफोन बनाएगा। डील की कीमत 600 मिलियन डॉलर से अधिक इस डील की कीमत करीब 600 मिलियन डॉलर से अधिक है। पिछले एक साल से चल रही बातचीत के बाद यह डील पक्की हुई है।

 लोगों ने कहा कि विस्ट्रॉन ने राज्य समर्थित वित्तीय प्रोत्साहन हासिल करने के लिए वित्तीय वर्ष में मार्च 2024 तक फैक्ट्री से कम से कम 1.8 बिलियन डॉलर मूल्य के आईफ़ोन भेजने की प्रतिबद्धता जताई है। इसने अगले वर्ष तक वर्क फोर्स को तीन गुना करने की भी योजना बनाई है। तीन महीनों में 500 मिलियन डॉलर के iPhone का निर्यात विस्ट्रॉन भारत में आईफोन कारोबार से बाहर हो गया है, टाटा ने अब इसको अधिग्रहण करके आगे का काम देखेगा। हालांकि, अभी टाटा, विस्ट्रॉन और एप्पल के प्रवक्ताओं ने टिप्पणी करने से इनकार किया है। 30 जून से पहले तीन महीनों में विस्ट्रॉन ने भारत से लगभग 500 मिलियन डॉलर के iPhone का निर्यात किया था।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *