September 29, 2024

तिनसुकिया में एक घर से 16 घरों तक पहुंची आग, 3 सिलेंडर ब्लास्ट

0

असम
असम के तिनसुकिया शहर में देर रात आग लगने की बड़ी घटना सामने आई है। शहर के राजा अली आदर्श पथ झुग्गी बस्ती इलाके में आग लग गई। जिसकी वजह से रात में एक साथ 16 घर आग की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले विश्वनाथ महतो नाम के एक स्थानीय व्यक्ति के घर में लगी, जिसके बाद फैलने लगी। और देखते ही देखते 16 आशियाने घरों की लपेटों से जा घेर।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की कई गाड़ियां ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। स्थानीय लोगों के मुताबिक तीन सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ है। आग की घटना करीब रात 10.30 बजे हुई है। जिसने झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाके के करीब 16 घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

हालांकि वक्त रहते आग को कंट्रोल कर लिया गया है। सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं।  एएनआई के अनुसार अधिकारियों ने बताया है कि आग पर काबू पा लिया है। आग लगने के सही कारण का पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों ने बताया कि घटना में अब तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। फिलहाल किसी तरह से बड़ी हानि की खबर नहीं है। आग की जद में आए लगभग घरों का आम सामान जलकर खाक हो चुका है।

9 दुकानों में लगी थी आग
इससे पहले 9 जुलाई को रविवार तड़के असम के नागांव जिले के रूपोहीहाट इलाके में भीषण आग लगने से कम से कम पांच दुकानें जलकर खाक हो गईं थी। लोगों ने दमकल के साथ आग बुझाने की लाख कोशिशों थी, बावजूद दुकानें जलकर राख हो गईं। बताया जा रहा है कि करीब 20 लाख रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *