September 29, 2024

चुनाव में हर हाल में पार्टी की फतह होनी चाहिए, कोई गुटबाजी, कोई नाराजगी नहीं चलेगी – केंद्रीय मंत्री शाह

0

भोपाल

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भोपाल आकर और प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेताओं की बैठक लेकर साफ कर दिया है कि प्रदेश की पूरी चुनावी कमान उनके हाथ में है और नवम्बर में होने वाले चुनाव में हर हाल में बीजेपी की फतह होनी चाहिए। कोई गुटबाजी, कोई नाराजगी नहीं चलेगी।

उन्होंने मध्यप्रदेश में बार-बार उठाई जा रही परिवर्तन की बयार पर भी विराम लगाते हुए यह साफ कर दिया है कि चुनाव में सबको जुटना है। किसी को इसमें पीछे नहीं हटना है। सबके काम की मॉनिटरिंग होगी और जिम्मेदारी भी तय होगी। शाह ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव की पूरी  रिपोर्ट उनके पास आती रहेगी। 

मंगलवार रात ढाई घंटे भोपाल में रुककर दिल्ली लौटे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा प्रदेश की राजनीतिक गतिविधियों को लेकर कई संकेत दे गया है। सबसे महत्वपूर्ण संदेश तो इस बात का है कि राजनेताओं के अलग-अलग धड़े जो खुद को पावर सेंटर बताने की कोशिश कर रहे थे, उन्हें यह जता दिया गया है कि पार्टी ही सब कुछ है और मौजूदा टीम में कोई बदलाव नहीं हो रहा है। इसलिए सबको साथ आकर पार्टी की जीत के लिए काम करना होगा। पार्टी के रणनीतिकारों का कहना है कि एक और महत्वपूर्ण संदेश यह भी गया है कि जिलों में स्थानीय स्तर पर व्याप्त असंतोष और नाराजगी भी इससे खत्म होगी।

दो दिन बाद फिर आएंगे यादव और वैष्णव
भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और सह चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव की ताकत का अहसास केंद्रीय मंत्री शाह ने मंगलवार की रात एमपी के वरिष्ठ नेताओं को कराया है। अब ये दोनों नेता 15 से 17 जुलाई तक के लिए फिर भोपाल आएंगे और यहां चुनाव प्रबंधन समिति, चुनाव संचालन समिति समेत चुनावी गतिविधियों से संबंधित अन्य समितियों के गठन और बैठकें लेने का काम करेंगे।

तोमर, मुरली, वीडी, हितानंद की बैठक आज
केंद्रीय मंत्री शाह ने बैठक के दौरान समितियों में शामिल किए जाने वाले नामों के चयन और अन्य तैयारियों को लेकर जो निर्देश पार्टी नेताओं को दिए हैं। उसको लेकर बुधवार को फिर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में बैठक होगी। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed