September 23, 2024

गृहमंत्री ने बेरला में भक्त माता कर्मा चौक व प्रतिमा का किया लोकार्पण

0

बेमेतरा

लोक निर्माण, गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने विकासखंड मुख्यालय बेरला में भक्त माता कर्मा चौक व भक्त माता कर्मा की प्रतिमा लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक श्री आशीष कुमार छाबड़ा, अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग श्री थानेश्वर साहू, अध्यक्ष जिला केन्द्रीय बैंक दुर्ग श्री राजेन्द्र साहू, अध्यक्ष साहू समाज बेरला श्री सूर्यकांत साहू, उपध्यक्ष भारत भूषण साहू, अध्यक्ष नगर पंचायत श्री राशबिहारी कुर्रे सहित जिला पंचायत, जनपद पंचायत सदस्य, पार्षदगण व गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

साहू ने कहा कि हम सब को माता कर्मा के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। उन्होने जिस प्रकार त्याग को अपनाया ठीक उसी प्रकार समाज के तत्वाधान में हमें भी मां कर्मा माता की तरह आने वाली प्रत्येक त्याग को अपनाकर आगे बढ?ा है। कार्यक्रम में गृहमंत्री ने समाज के लोगों को साथ लेकर आगे बढ?े की बात कही और कहा माता कर्मा हमारे समाज की आराध्य देवी है, माता ने त्याग और तपस्या की जो राह समाज को दिखाई है हमें उसी राह पर चलने की अपील की है। गृहमंत्री श्री साहू ने सामाजिक सभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकारी की उपलब्धियाँ गिनाई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने हर वर्ग के लोगों के लिए लाभकारी योजनाएं चलाई जा रही है।जिससे हर वर्ग के पात्र हितग्राहियों को लाभ मिल रहा है। बेमेतरा जिले में भी इन चार सालों में बहुत विकास हुआ है। शिक्षित बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है। इस राशि का उपयोग वह प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारियों  आदि में कर रहे है। इससे उनके परिवार में आर्थिक बोझ कम हुआ है, यह हम नहीं स्वयं लाभान्वित हितग्राहियों ने कहा है। इस तरह की तमाम योजनाएं राज्य में संचालित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि साहू समाज का भी राज्य और सामाजिक विकास में योगदान है। उन्होंने कहा कि आप सभी ने समाज की संस्कृति व परंपराओं को अच्छे से संजोकर रखा है। आप लोगों द्वारा समाज को आगे बढ़ाने के लिए जो कार्य किए जा रहे है। इससे आने वाली पीढ़ी को लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि सामाजिक प्रगति के लिए आपसी समन्वय एकता और विचारों का सकारात्मक होना अति आवश्यक है और सकारात्मक विचार शिक्षा ही दे सकती है। इसके लिए हम सभी को सामाजिक तरक्की हेतु शिक्षा पर विशेष बल देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *