September 24, 2024

2 जोड़ी पैसेंजर स्पेशल गाड़ियों के परिचालन का विस्तार गेवरा रोड स्टेशन तक

0

बिलासपुर

रेल यात्रियों की सुविधा, सुरक्षा एवं संरक्षित रेल परिचालन रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है। यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुये सभी मुख्य स्टेशनों पर मापदंड के अनुसार अधिक से अधिक यात्री सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई हैं। साथ ही यात्रियों की यात्रा को सुविधायुक्त बनाने की कोशिश की जा रही है।

रेलवे प्रशासन द्वारा हर वर्ग के यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुये लगातार यात्री सुविधा का विस्तार किया जा रहा है।  इसी क्रम में गेवरा रोड स्टेशन क्षेत्र के यात्रियों की मांग व उनकी बेहतर यात्रा सुविधा 08734/08733 बिलासपुर-कोरबा-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल एवं 08746/08745 रायपुर-कोरबा-रायपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल (02 जोड़ी मेमू/पैसेंजर) गाडि?ों के परिचालन का विस्तार गेवरा रोड स्टेशन तक 23 जून  से कर दिया गया है।अब ये दोनों जोड़ी गाडियाँ गेवरा रोड स्टेशन से/तक चल रही है इस सुविधा की उपलब्धता से इस क्षेत्र के लोगों को गेवरा रोड स्टेशन से ही यात्रा करने की बेहतर सुविधा प्राप्त हो रही है।

गेवरा रोड स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को इन गाडि?ों से बेहतर यात्रा सुविधा मिल रही है जिससे इस क्षेत्र के लोगों में हर्ष व्याप्त है इसलिए यात्री हित में लिए गए इस फैसले से रेलवे प्रशासन को काफी प्रसन्नता हो रही है। आगामी दिनों में इस क्षेत्र में और विकास कार्य करने की दिशा में रेलवे प्रशासन द्वारा बेहतर कार्य किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *