September 29, 2024

संगरूर में घग्गर नदी के तटबंध में दरार से खेतों में पानी भरा

0

चंडीगढ़
 खतरे के निशान से ऊपर बह रही घग्गर में तीन बड़ी दरारों के कारणपंजाब के संगरूर जिलों के खेतों में बाढ़ आ गई।

दरारें मकोराद साहिब, फुलाद और मांडवी गांवों में आई हैं।

नदी का तटबंध टूटने के कुछ ही घंटों के भीतर हजारों एकड़ में लगी धान की फसल पानी में डूब गई। बाढ़ का पानी अब तक रिहायशी इलाकों में नहीं घुसा है.

भारी बारिश के कारण नदी में पानी का स्तर बढ़ने के कारण कई स्थानों पर तटबंध में दरारें आ गई हैं। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमें तटबंधों को टूटने से रोकने में विफल रहीं।

एक सरकारी बयान में मंगलवार को कहा गया कि राज्य भर में राहत कार्यों को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए एनडीआरएफ की 14 टीमें और एसडीआरएफ की दो टीमें बाढ़ प्रभावित इलाकों में काम कर रही हैं।

इनमें एनडीआरएफ की तीन टीमें मोहाली में, पांच रोपड़ में, दो पटियाला में, एक-एक टीम जालंधर, फतेहगढ़ साहिब, संगरूर और एसबीएस नगर में तैनात की गई हैं। साथ ही तीन टीमों को अलर्ट पर रखा गया है।

 

जलभराव के कारण प्रगति मैदान सुरंग लगातार चौथे दिन बंद

नई दिल्ली
राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद जलभराव के कारण प्रगति मैदान सुरंग  लगातार पांचवे  दिन बंद रही। दिल्ली पुलिस ने सुरंग के प्रवेश बिंदुओं पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, सफाई और रखरखाव कार्य के कारण प्रगति मैदान सुरंग यातायात के लिए बंद रहेगी। यात्रियों को इसे ध्याान में रखकर अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी जाती है। इस बीच, जलभराव के कारण शहर के कई अन्य हिस्सों में भी यातायात जाम की सूचना मिली।

महरौली, आईटीओ, कश्मीरी गेट, शेरशाह रोड, अरबिंदो मार्ग, रजोकरी समेत अन्य स्थानों पर ट्रैफिक की रफ्तार काफी धीमी रही।

ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट किया, मेट्रो पिलर नंबर 507 के पास जलभराव के कारण स्वर्ण पार्क, मुंडका से टिकरी बॉर्डर की ओर जाने वाले कैरिएजवे में रोहतक रोड पर यातायात प्रभावित है।

एक अन्य ट्वीट में कहा गया, जखीरा से मोती नगर की ओर जाने वाले नजफगढ़ रोड पर पानी की पाइप लाइन फटने, सड़क पर जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। लोगों को इन रास्तोंा से बचने की सलाह दी गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *