September 30, 2024

‘भट्टा फेंक रहा है…’, विराट कोहली ने उठाए वेस्टइंडीज गेंदबाज के बॉलिंग एक्शन पर सवाल

0

 नई दिल्ली

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डॉमिनिका में जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन विपक्षी टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन पर सवाल उठाए। कोहली को स्टंप माइक में कहते सुना गया कि क्रेग ब्रेथवेट भट्टा गेंदबाजी कर रहे हैं। इस दौरान दूसरे छोर पर यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि कोहली ने मैच के दौरान इसकी शिकायत अंपायर से नहीं की है। बता दें, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने मेजबानों पर शिकंजा कस लिया है। भारत 2 विकेट के नुकसान पर बोर्ड पर 312 रन लगा चुका है। यशस्वी जायसवाल 143 तो किंग कोहली 36 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
 

ब्रैथवेट ने सबसे पहले गेंदबाजी 48वें ओवर में की जब रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी क्रीज पर थी। उस समय उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। फिर जब कोहली बल्लेबाजी करने आए तो ब्रैथवेट ने 90वें ओवर में अपना दूसरा स्पेल शुरू किया। शुभमन गिल के आउट होने के बाद कोहली 79वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे थे जब टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 240 रन था। कोहली को स्पिन के जाल में फंसाने के लिए क्रेग ब्रैथवेट ने दोनों छोर से अपने स्पिनर्स का इस्तेमाल किया। मुख्य स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल तबीयत खराब होने की वजह से मैदान के बाहर चले गए जिस वजह से ब्रेथवेट को खुद अटैक पर आना पड़ा।
 

इस दौरान स्टंप माइक में कोहली को यशस्वी जायसवाल से कहते सुना गया 'भट्टा फेंक रहा है।' यह पहला मौका नहीं है जब ब्रैथवेट के बॉलिंग एक्शन पर सवाल उठे हो। जब टीम इंडिया ने 2019 में वेस्टइंडीज का दौरा किया था तब भी उनके एक्शन पर वाल उठे थे, और 2017 में भी ऐसा हुआ था। हालांकि दोनों ही बार आईसीसी के टेस्ट में वह पास हो गए थे और उन्हें बरी कर दिया गया था।

विराट कोहली ने अभी तक ब्रैथवेट के एक्शन की शिकायत नहीं की है। यदि अंपायर या मैच रेफरी को संदेह है कि कोई गेंदबाज अवैध गेंदबाजी एक्शन के साथ गेंदबाजी कर रहा है, तो वे मैच के बाद इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *