September 30, 2024

ना जड़ा शतक और ना ही हासिल की कोई बड़ी उपलब्धि; फिर विराट कोहली ने किस बात का जश्न मनाया?

0

नई दिल्ली

भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का एक वीडिया सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वह एक गेंद पर चौका लगाने के बाद जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं। आमतौर पर कोहली को क्रिकेट के मैदान पर ऐसा करते हुए नहीं देखा जाता। वह या तो अपने शतक पर या फिर फंसा हुआ मैच जीतने पर इस तरह का सेलिब्रेशन करते हुए दिखाई देते हैं। मगर ना तो इस बार उन्होंने कोई शतक जड़ा और ना ही कोई बड़ी उपलब्धि हासिल की, मगर फिर क्यों उन्होंने यह सेलिब्रेशन किया?

दरअसल, यह चौका विराट कोहली की पारी की पहली ही बाउंड्री थी जो 81वीं गेंद पर जाकर आई। विराट कोहली उस समय बल्लेबाजी करने आए जब टीम ने मात्र 11 रनों के अंतराल में रोहित शर्मा और शुभमन गिल के दो बड़े विकेट खो दिए थे।
 
ऐसी स्थिति में कोहली को बस क्रीज पर खड़े रहकर यशस्वी जायसवाल का साथ देने की जरूरत थी। इस दौरान वेस्टइंडीज के गेंदबाज किंग कोहली को हाथ खोलने का मौका नहीं दे रहे थे, मगर कोहली ने अपना संयम नहीं खोया और वह क्रीज पर डटे रहे। पारी की 81वीं गेंद पर जब उन्हें हाथ खोलने का मौका मिला तो कोहली ने कवर ड्राइव लगाते हुए चार रन बटोरे और उन्होंने बाद में इसका जश्न भी मनाया।  
दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक विराट कोहली ने यशस्वी जायसवाल का भरपूर साथ दिया और भारत ने तीसरा विकेट नहीं गंवाया। विराट कोहली 36 तो यशस्वी जायसवाल 143 रन बनाकर नाबाद हैं। दूसरे दिन भारत ने बोर्ड पर कुल 2 विकेट खोकर 312 रन लगाए। भारत के पास फिलहाल 162 रनों की बढ़त है। बता दें, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रनों पर समेट दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *