September 30, 2024

यूपी में इंसानियत शर्मसार! दलित युवक के कान में किया पेशाब, वीडियो वायरल होने से मचा हड़कंप

0

सोनभद्र

सोनभद्र के चोपन में जुगैल थाना क्षेत्र में दलित युवक के कान में पेशाब करने का वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपी और उसके एक साथी को देर शाम गिरफ्तार कर लिया। डीआईजी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। शाहगंज थाना क्षेत्र में दलित युवक की पिटाई कर चप्पल चटवाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि जुगैल थाना क्षेत्र में भी शर्मसार करने वाली घटना हो गई। पुलिस अधीक्षक डा. यशवीर सिंह ने बताया कि घटीटा गांव में मंगलवार को जवाहिर पटेल अपने घर पर गुलाब कोल के साथ शराब पी रहा था। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। आरोप है कि जवाहिर ने गुलाब कोल की पिटाई कर घर के बाहर जमीन पर गिरा दिया। बाद में गाली देते हुए गुलाब के कान में पेशाब कर दिया। पास में मौजूद जवाहिर के साथी कुलाटे ने पूरे प्रकरण का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।
 
पुलिस ने जवाहिर पटेल और कुलाटे को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ दलित अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। शर्मनाक घटना की जानकारी मिलने पर गुरुवार देर शाम डीआईजी आरपी सिंह जुगैल थाने पहुंचे और पूरे प्रकरण की विस्तृत जांच के आदेश दिए।

पेशाब करने वाले आरोपी को घर से धर दबोचा
दलित युवक की पिटाई कर चप्पल चटवाए जाने का मामला अभी ठण्डा नहीं हुआ था कि अब एक दलित की पिटाई कर उसके कान में पेशाब किए जाने का मामला सामने आया है। वीडियो वायरल हाने की जानकारी मिलते एसपी पुलिस फोर्स के साथ आरोपी के घर पहुंचे और दबोच लिया। साथ ही वीडियो बनाने वाले आरोपी को भी पुलिस ने वहीं बुलाकर गिरफ्तार कर लिया।

छह जुलाई को शाहगंज थाना क्षेत्र के बालडीह गांव में दलित राजेंद्र की लाइनमैन ने पिटाई करने के बाद अपना चप्पल चटवाया था। इस मामले में पुलिस ने लाइनमैन समेत चार आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ कि जुगैल थाना क्षेत्र के घटीटा गांव निवासी जवाहिर पटेल ने गुलाब कोल की पिटाई कर कान में पेशाब कर दिया। बताया जा रहा है कि एसपी डा. यशवीर सिंह के साथ सीओ ओबरा डा. चारू द्विवेदी फोर्स लेकर मौके पर पहुंची। सीओ ने बताया कि दोनों के खिलाफ जुगैल थाने में दलित अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों आपस में परिचित हैं। घटना के दिन भी एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में पीड़ित गुलाब कोल की तहरीर पर जवाहिर पटेल व उसके एक अन्य साथी के खिलाफ दलित उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। घटना की जानकारी होते ही विंध्याचल रेंज के डीआईजी आरपी सिंह भी मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *