September 30, 2024

5000 इलेक्ट्रिक बस बनाने का मिला ऑर्डर, शेयरों की मच गई लूट, 17% चढ़ा भाव

0

नई दिल्ली

शेयर बाजार में आज यानी शुक्रवार को जेबीएम ऑटो (JBM Auto) की धूम मची हुई है। कंपनी ने कल यानी 13 जुलाई 2023 को शेयर बाजारों को बताया था कि उन्हें 5000 इलेक्ट्रिक बस बनाने का ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाहर आने की देरी थी। जेबीएम ऑटो के शेयर पर निवेशक शुक्रवार की सुबह टूट पड़े। जिसके बाद कंपनी के शेयर 17.71 प्रतिशत तक चढ़ गए थे। बता दें, सुबह 10 बजे के करीब कंपनी के शेयर 11.79 प्रतिशत की तेजी के साथ 1470.10 रुपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा था।

गुजरात सहित किन राज्यों को कंपनी देगी बस?
बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार कंपनी गुजरात, दिल्ली, तेलंगाना, उड़ीसा जैसे राज्यों को इलेक्ट्रिक बस सप्लाई करेगी। कंपनी ने बताया है कि सिटी बस, स्टॉफ बस, टर्मक कोच आदि इस ऑर्डर के जरिए सप्लाई किए जाएंगे। इनी लम्बाई 9 मीटर से 12 मीटर तक की है।
 

निवेशकों के पिछला एक साल कैसा रहा?
पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 57 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, महज 6 महीने पहले जेबीएम ऑटो का शेयर खरीद कर होल्ड करने वाले निवेशकों का पैसा अबतक 166 प्रतिशत बढ़ चुका है। बीते एक साल में इस इलेक्ट्रिक बस बनाने वाली कंपनी के शेयरों की कीमतों में 235 प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *