October 1, 2024

भयावह हिंसा भाजपा को शानदार प्रदर्शन करने से नहीं रोक सकती: बंगाल पंचायत चुनाव पर शाह

0

नई दिल्ली
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव संपन्न होने के कुछ दिनों बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि 'भयावह हिंसा' भी भाजपा को चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने से नहीं रोक सकती। शाह ने कहा कि भाजपा ने पिछले चुनाव की तुलना में अपनी सीटों की संख्या लगभग दोगुनी कर ली है जो लोगों द्वारा उस पर जताए गए भरोसे में उल्लेखनीय वृद्धि का संकेत है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ''पश्चिम बंगाल में भयावह हिंसा भी भाजपा को पंचायत चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने से नहीं रोक सकी। भाजपा ने पिछले चुनाव से अपनी सीटों की संख्या लगभग दोगुनी कर ली है, जो लोगों के भरोसे में उल्लेखनीय वृद्धि का संकेत है।''

शाह ने कहा कि नतीजों से पता चलता है कि लोगों का स्नेह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के साथ है और निश्चित रूप से लोकसभा और विधानसभा चुनावों में पार्टी को जबरदस्त ऊंचाइयों तक ले जाएगी। उन्होंने कहा, ''पश्चिम बंगाल की जनता को मेरा हृदय से आभार और सुकांत मजूमदार, शुभेंदू अधिकारी और कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई जो प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहे।'' पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि आठ जून को चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से चुनाव संबंधी हिंसा में 19 लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर उनकी पार्टी टीएमसी के थे। हालांकि, पुलिस सूत्रों ने मरने वालों की संख्या 37 बताई है।

अब तक घोषित परिणामों के अनुसार, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने कुल 63,219 में से 35,000 से अधिक ग्राम पंचायत सीटें जीत ली हैं। भाजपा ने लगभग 10,000 सीटें जीतीं, जबकि वाम-कांग्रेस को लगभग 6,000 सीटें मिलीं। टीएमसी ने सभी 20 जिला परिषदों में 880 सीटें लेकर जीत हासिल की है, जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा ने कुल 928 में से 31 सीटें जीती हैं। कांग्रेस-वाम मोर्चा गठबंधन ने 15 सीटें हासिल कीं, जबकि अन्य ने शेष दो सीटें जीतीं। सत्तारूढ़ दल 6,450 से अधिक पंचायत समिति सीटों पर विजयी हुआ। भाजपा ने लगभग 1,000 सीटें जीतीं जबकि माकपा और कांग्रेस ने क्रमशः 180 और 260 से अधिक सीटें जीतीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *