October 1, 2024

‘अगर अश्विन को WTC फाइनल में ले लिया होता तो भारत जीत जाता’, रोहित शर्मा पर फूटा फैंस का गुस्सा

0

नई दिल्ली
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की जीत में रविचंद्रन अश्विन और यशस्वी जायसवाल हीरो बनकर सामने आए। जायसवाल ने डेब्यू मैच में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। वहीं आर अश्विन ने अपनी गेंदों से वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर कहर बरपाया। इन दोनों की बदौलत भारत ने पारी और 141 रन से पहला टेस्ट अपने नाम किया।

अश्विन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड: भारत की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने के मामले में रविचंद्रन अश्विन अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 विकेट लेने के साथ ही उन्होंने सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है। वह अब सिर्फ अनिल कुंबले से पीछे हैं।
 

आठ टेस्ट मैच में 10 विकेट: भारत की ओर से टेस्ट में आर अश्विन ने 8वीं बार एक मैच में दस या उससे विकेट लेने का कारनामा किया है। इससे पहले सिर्फ अनिल कुंबले ही ऐसा कर सके थे। कुंबले ने भी अपने करियर में कुल 8 बार 10 या उससे अधिक विकेट झटके हैं। ऐसे में अश्विन के पास कुंबले को पछाड़ने का मौका होगा।

फैंस ने रोहित पर निकाला गुस्सा: अश्विन के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद क्रिकेट फैंस कप्तान रोहित शर्मा पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। दरअसल, रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के फाइनल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा था। जिसका खामियाजा टीम को हार के रूप में झेलनी पड़ी थी।
 
जानिए मैच का हाल: इस मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। विंडीज की टीम पहली पारी में सिर्फ 150 रन ही बना सकी। इसके बाद भारत ने पहली पारी में पांच विकेट पर 429 रन बनाने का काम किया और पारी घोषित कर दी। भारत ने 271 रनों की बढ़त हासिल हुई। जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 130 रनों पर सिमट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *