September 24, 2024

निको स्टील प्लांट के अधिकारी ने खुद को गोली मार की आत्महत्या

0

 रायपुर .

रायपुर के खमतराई इलाके में एक शख्स ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मरने वाला व्यक्ति एक इस्पात कंपनी में अधिकारी था। घटनास्थल से पुलिस को किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है। इस वजह से यह साफ नहीं हो सका कि आखिर उसने अपनी जान क्यों ली। खमतराई थाने की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

घटना भनपुरी से लगे धन लक्ष्मी नगर इलाके की है। आलोक सिंह (45) यहां अपनी पत्नी और 3 बच्चों के साथ रह रहा था। उत्तर प्रदेश के बलिया का रहने वाला आलोक सिंह निको इस्पात नाम की कंपनी में मैनेजनमेंट का अधिकारी था। ये बात भी सामने आई है कि 2 दिन पहले ही इसने संस्थान से इस्तीफा दिया और अब खुदकुशी कर ली।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना शुक्रवार दोपहर 12:00 बजे के आसपास हुई। तब आलोक का एक बेटा और दो बेटियां स्कूल गए हुए थे। घर पर सिर्फ पत्नी थी। तभी अचानक बेडरूम से फायर की आवाज आई। गोली चलने की आवाज सुनकर पत्नी जब बेडरूम की ओर भागी तो देखा कि पति का शव खून से सना जमीन पर पड़ा हुआ है। इसके बाद पड़ोसियों को जानकारी दी और मामला पुलिस के पास पहुंचा।

पत्नी हो रही बेहोश
मामले की छानबीन कर रहे खमतराई थाने के प्रभारी सोनल ग्वाला ने बताया कि अब तक खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल सका है। उत्तर प्रदेश में रहने वाले आलोक के परिजनों को भी खबर दी गई है। पत्नी इस घटना के बाद से सदमे में है, वह बार-बार बेहोश हो रही है। पत्नी से पूछताछ के बाद ही आगे इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। आलोक के अंतिम संस्कार के बाद परिजनों से इस मामले में पुलिस पूछताछ करेगी।

कर्ज और वर्क प्रेशर
चर्चा है कि आलोक सिंह का कुछ लोगों से रुपयों का लेनदेन हुआ था। वो कर्ज के चलते परेशान था। मौत से पहले उसने पत्नी से जेवर भी मांगे थे और कुछ देर बाद खुद को गोली मार ली। मजदूर कांग्रेस के नेता राज सिंह हाडा ने बताया कि आलोक पर वर्क प्रेशर था, वह पिछले कुछ दिनों से तनाव में रह रहा था । पुलिस इन सभी पहलुओं को जांच के दायरे में रखकर काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *