October 1, 2024

नरेंद्र तोमर को बड़ी जिम्मेदारी, भूपेंद्र-अश्विनी का 3 दिवसीय दौरा आज से

0

भोपाल

केंद्रीय पर्यावरण मंत्री एवं प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव और सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव तीन दिन के दौरे पर भोपाल आ चुके हैं। आज वे पहले दौर की बैठक में वे चुनाव से जुड़ी हुई समितियों के गठन को लेकर विचार विमर्श करेंगे। इसके साथ ही विधायकों से वन-टू-वन जिले वार करना है या संभागवार करना है या भी आज ही तय हो सकता है।

तीनों दिनों तक दोनों ही नेता चुनाव के होमवर्क में ही जुटे रहेंगे। दोनों ही नेता इस दौरान भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे और स्थानीय कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे। आज दोपहर बाद होने वाली बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इनके साथ मौजूद रहेंगे। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए फार्मेट पर विचार किया जाएगा।

बैठकों में ही भाजपा की घोषणा पत्र समिति, चुनाव प्रबंधन समिति, चुनाव अभियान समिति सहित चुनाव से जुड़ी हुई समितियों के गठन के लिए भाजपा के दिग्गन नेताओं से विचार विमर्श किया जाएगा। वहीं विजय संकल्प अभियान को लेकर भी इन बैठकों में चर्चा होगी। इसकी यात्रा के रूट और नेताओं को लेकर अंतिम रूप दिया जा सकता है। वहीं विधायकों से वन-टू-वन कब और कैसे करना है। यह भी आज तय हो सकता है।

नरेंद्र सिंह तोमर की बढ़ी जिम्मेदारी
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर से बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें प्रदेश भाजपा की चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया गया है। इस समिति में चुनाव प्रबंधन समिति में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश भारी मुरलीधर राव, संगठन महामंत्री हितानंद, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रहलाद पटेल, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *