October 1, 2024

‘मुझे दोस्ती पत्नी के साथ सोना है… तुम भी उसके पति के साथ सो जाओ’; महिला ने हसबैंड पर लगाए वाइफ स्वैपिंग का आरोप

0

नई दिल्ली
 दिल्ली से सटे नोएडा की एक पॉश सोसाइटी में वाइफ स्वैपिंग (पत्नियों की अदला-बदली) का शर्मनाक मामला सामने आया है। एक महिला ने वाइफ स्पैपिंग (Wife Swapping) का आरोप लगाते हुए अपने पति समेत 9 लोगों के खिलाफ नोएडा के महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। एफआईआर में पति के दोस्त और उसकी पत्नी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं। महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

महिला का आरोप है कि उसका कारोबारी पति उस पर किसी अन्य व्यक्ति के साथ सोने के लिए दबाव बनाता है। इसके अलावा वह उसे जबरन शराब पिलाने के साथ सहित अन्य प्रकार का नशा करने और मॉडर्न बनने का दबाव डालता है।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली महिला की शादी पिछले साल जनवरी में मुरादाबाद निवासी संकल्प शर्मा के साथ हुई थी। शादी के बाद महिला का पति और उसका परिवार नोएडा के सेक्टर-137 स्थित एक वीआईपी सोसाइटी में आकर रहने लगा। विवाहिता का आरोप है कि ससुराल वाले शादी के कुछ समय बाद ही उस पर नशा करने से लेकर नॉनवेज खाने तक का दबाव बनाने लगे। ऐसा न करने पर उसे गंवार कहकर अपमानित किया जाता था।

पीड़ित महिला द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में पति के दोस्त और उसकी पत्नी का नाम भी शामिल है, जिनके साथ वाइफ स्वैपिंग करने का दबाव बनाया गया था। महिला का दावा है कि उसके पति का अवैध संबंध है। महिला ने पिछले महीने 21 जून को एफआईआर दर्ज करवाई थी। महिला ने पति के अलावा सास-ससुर और ननद समेत कुल नौ लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट, जबरन गर्भपात सहित कई धाराओं में केस दर्ज कराया है। महिला थाने की प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *