September 30, 2024

D-Mart ने जारी किए तिमाही नतीजे, नेट प्रॉफिट में मामूली इजाफा, शेयर पर दिखेगा असर!

0

नई दिल्ली
राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) की कंपनी डिमार्ट (एवन्यू सुपरमार्ट्स) ने शनिवार को तिमाही नतीजों का ऐलान किया है। कंपनी ने 15 जुलाई को जारी किए नतीजों में बताया है कि अप्रैल से जून के दौरान उनका नेट प्रॉफिट 658.71 करोड़ रुपये का रहा है। जोकि सालाना आधार पर देखें तो 2 प्रतिशत अधिक है। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 642.89 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था।
 
पिछले साल के जून तिमाही की तुलना में भले ही नतीजे बहुत उत्साहित करने वाले ना रहे हों। लेकिन मार्च क्वार्टर की तुलना में नेट प्रॉफिट में 43 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। जनवरी से मार्च 2023 तक कंपनी का कुल नेट प्रॉफिट 460.10 करोड़ रुपये रहा था। डीमार्ट का रेवन्यू सालाना आधार पर 18.2 प्रतिशत बढ़ा है। अप्रैल से जून 2023 तक कंपनी का कुल रेवन्यू 11,865.44 करोड़ रुपये रहा है। बता दें, मार्च तिमाही की तुलना में कंपनी का रेवन्यू इस बार 12 प्रतिशत बढ़ा है।

5000 इलेक्ट्रिक बस बनाएगी कंपनी, शेयरों की मची लूट

तिमाही नतीजों पर कंपनी के सीईओ और एमडी नेविल नोरोन्हा का कहना है कि पिछले साल के इसी तिमाही की तुलना में इस बार ओवरआल ग्रॉस मार्जिन कम रहा है। इसकी सबसे बड़ी वजह कपड़े और जनरल मर्चेंडाइस के सेल्स में कमी रहना है। जनरल मर्चेंडाइस रिकवरिंग मोड पर है। और धीरे-धीरे यह कोविड-19 के लेवल पर पहुंच रहा है। उन्होंने कहा, “हमनें इस दौरान 3 नए स्टोर्स ओपन किए हैं। हमारे कुल स्टोर की संख्या 327 हो गई है।”

शुक्रवार को कंपनी के शेयर 0.61 प्रतिशत की तेजी के साथ 3845.50 रुपये के लेवल पर पहुंचकर बंद हुआ। डी मार्ट के शेयरों की कीमतो में पिछले 6 महीने के दौरान महज 4 प्रतिशत के आस-पास की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते एक महीने के दौरान कंपनी का शेयर बाजार में बुरा हाल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *