October 1, 2024

अमरनाथ यात्रा के दौरान महिला पर पत्थर गिरने से मौत, 2 जवान घायल

0

जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर अमरनाथ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक महिला के ऊपर पत्थर गिरने से उसकी मौत हो गई है। महिला को बचाने की कोशिश में दो जम्मू कश्मीर पुलिस की माउंटेन रेस्क्यू टीम के दो सदस्य घायल हो गए हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस की ओर से इस घटना की जानकारी देते हुए कहा गया है कि घायल पुलिसकर्मियों को यात्रा ड्यूटी पर तैनात हेलीकॉप्टर की मदद से सेना ने सुरक्षित बाहर निकाला।

जानकारी के अनुसार घायल महिला की उम्र 53 वर्ष है, उनका नाम उर्मिलाबेन है। महिला के ऊपर अपने आप पहाड़ की ऊंचाई से एक पत्थर गिरा जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। यह हादसा अनंतनाग में शनिवार को हुआ है। घटना के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस की माउंटेन रेस्क्यू टीम मदद के लिए आगे आई, लेकिन इस दौरान दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों के नाम मोहम्मद सलेम और मोहम्मद यासीन हैं। घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि घटना पर डीजीपी दिलबाग सिंह ने दुख जताया है। डीजीपी ने दोनों पुलिस के जवानों की तारीफ की है और हर किसी का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने हादसे के बाद मदद की। उन्होंने घायल जवानों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है. बता दें कि जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई को शुरू हुई है और 31 अगस्त को समाप्त होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *