October 1, 2024

बिहार में बेखौफ बदमाश! पटना में पूर्व मुखिया की पीट-पीटकर हत्या, भागलपुर में बुनकर का गला काटकर मर्डर

0

 पटना

राजधानी पटना के सालिमपुर थाना क्षेत्र के हिदायतपुर सैदपुर पंचायत के पूर्व मुखिया रामचंद्र पाल की लाठी डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई। रामचंद्र पाल शुक्रवार शाम सैदपुर बाजार स्थित एक दुकान से चाय पीकर घर लौट रहे थे। तभी गांव के ही कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले में गभीर रूप से घायल रामचंद्र को आनन फानन में परिजन इलाज के लिए पटना ले गए। जहां शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। घटना के बाद इलाके के लोग दहशत में है। शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। मृतक के पुत्र महेश कुमार के फर्द बयान पर दुर्गा पाल समेत दस लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। सभी आरोपित घर छोड़कर फरार बताए जा रहे हैं।

पूर्व मुखिया को पीट-पीटकर मार डाला
सालिमपुर पुलिस के मुताबिक, मृतक रामचन्द्र पाल और दुर्गा पाल के बीच पूर्व से ही विवाद चला आ रहा है। दोनों पक्षों के बीच खेत जोतने को लेकर सालिमपुर थाने में पूर्व से प्राथमिकी भी दर्ज है। घटना से दो दिन पहले पूर्व मुखिया रामचन्द्र पाल के परिजनों एवं दुर्गा पाल के परिजनों के बीच जमीन जोतने को लेकर कहासुनी हुई थी। जिसमें रामचंद्र पाल ने दोनों के बीच सुलहनामा कराने की कोशिश की थी। इस सुलहनामे को लेकर एक पक्ष खफा था। जिसमें साजिश के तहत रामचंद्र पाल को लाठी-डंडे व खंती से पीटकर बुरी तरह जख्मी कर दिया। घटना में दुर्गा पाल ,सत्येंद्र पाल, विकास एवं महिला समेत दस लोग नामजद बनाए गए है। सभी आरोपित घर छोड़ कर फरार है। थानाध्यक्ष रवि रंजन सिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

भागलपुर में बुनकर की हत्या
वहीं भागलपुर के नाथनगर थाना क्षेत्र के कांस्टेबल ट्रेनिंग स्कूल (सीटीएस) की बाउंड्री के भीतर एक युवक का शव मिला। युवक की गला काटकर हत्या की गई है। सुबह शौच के लिए गए एक व्यक्ति की नजर सिर कटे हुए शव पर पड़ी। उसने शव देख आसपास के लोगों को जानकारी दी। काफी देर बाद उसकी पहचान चंपानगर के कसबा मोहल्ला निवासी फुरकान अंसारी के रूप में हुई। जांच के लिए मौके पर पहुंची नाथनगर पुलिस ने शव को पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जांच में पुलिस को घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त किसी तरह के हथियार नहीं मिला। उसका मोबाइल भी गायब है। जहां शव मिला है, वह हिस्सा सलाटर इलाके से जुड़ा हुआ है। सीटीएस की बाउंड्री में प्रवेश के लिए कई रास्ते हैं, जहां से लोग आसानी से प्रवेश कर जाते हैं। पुलिस आशंका जता रही है कि देर रात बहला फुसलाकर बदमाश फुरकान को ले गए होंगे और मौका देखते ही उसका सिर धड़ से अलग कर दिया।

मृतक पावर लूम का काम करता था
सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी ने बताया कि घटनास्थल की जांच एफएसएल और डॉग स्क्वायड की टीम कर रही है। इस मामले में परिवार वालों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर हर बिंदु पर जांच होगी। सीटीएस परिसर में बुनकर फुरकान का शव मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंचे। वहां फुरकान के बड़े भाई हारून ने बताया कि शुक्रवार की शाम को वह घर से निकला था। देर रात जब वह घर नहीं लौटा तो उन लोगों को चिंता होने लगी। वे लोग भाई को ढूंढने के लिए अपने कई रिश्तेदारों और फुरकान के काम करने वाले जगह पर ढूंढा। वह पावर लूम चलाने का काम करता है।

भाई के मुताबिक उसकी किसी से भी दुश्मनी नहीं है। वे लोग इस घटना से स्तब्ध हैं। भाई के मुताबिक वह शादी शुदा है और उसके चार बच्चे हैं। अब उन लोगों का भरण पोषण कैसे होगा, इसकी चिंता लगी हुई है। घटना के बाद फुरकान की पत्नी और अन्य परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *