September 30, 2024

सावन में 3 राशिवालों का होगा भाग्योदय, 2 बार बन रहा गजकेसरी योग

0

इस साल सावन माह में गजकेसरी योग का निर्माण दो बार हो रहा है. गजकेसरी योग बड़ा ही प्रबल धन लाभ का योग बनाता है. गजकेसरी राजयोग गुरु और चंद्रमा के योग से बनता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में यह गजकेसरी योग बनता है, वह अत्यंत ही धनवान और शक्ति संपन्न होता है. वह अपने साहस और पराक्रम के बल पर अपार सफलताएं प्राप्त करता है. इस समय मेष राशि में गुरु और चंद्रमा की युति होने से गजकेसरी योग बना है. गजकेसरी योग से 3 राशि के जातकों का भाग्योदय हो सकता है. उनके धन और बल में वृद्धि हो सकती है.  सावन में गजकेसरी योग कब बन रहा है? जुलाई में बने गजकेसरी योग का 3 राशियों पर क्या शुभ प्रभाव होगा?

सावन 2023 में दो बार बन रहा गजकेसरी योग
सावन माह में गजकेसरी योग दो बार बन रहा है. पहला गजकेसरी योग 10 जुलाई को शाम करीब 7 बजे से लेकर 12 जुलाई की देर रात तक है, जबकि दूसरा गजकेसरी योग 7 अगस्त से लेकर 9 अगस्त के प्रात:काल तक है.

सावन का पहला गजकेसरी योग
10 जुलाई को शाम 06:59 बजे से सावन का पहला गजकेसरी योग बना है. इस समय चंद्रमा का प्रवेश मेष राशि में हुआ और पहले से ही गुरु की उपस्थिति के कारण दोनों की युति से गजकेसरी योग का निर्माण हुआ. यह गजकेसरी योग 13 जुलाई को 01:58:13 एएम तक है.

सावन का दूसरा गजकेसरी योग
जुलाई के बाद अगस्त में फिर मेष राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से सावन का दूसरा गजकेसरी योग बनेगा. 7 अगस्त को चंद्रमा मेष राशि में आएगा और गुरु के साथ मिलकर गजकेसरी योग का निर्मााण करेगा. यह गजकेसरी योग 9 अगस्त को सुबह 07:43:02 एएम तक मान्य होगा.

गजकेसरी योग 2023 इन राशियों का होगा भाग्योदय
मेष: 10 जुलाई की शाम से आपकी ही राशि में गजकेसरी योग बना है. इसके शुभ प्रभाव से आपका भाग्योदय हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को कोई बड़ा पद मिल सकता है. करियर में उन्नति का समय है. आप कोई नई योजना या नया कारोबार शुरू कर सकते हैं.

धन लाभ से आर्थिक स्थिति पहले से कहीं बेहतर हो सकती है. गुरु के प्रभाव के कारण कुंवारे लोगों की शादी तय हो सकती है. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा. शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए अच्छा समय है.
 

मिथुन: गजकेसरी योग आपकी राशि के जातकों के भाग्य को प्रबल कर सकता है. इसके शुभ प्रभाव से बिजनेस करने वाले जातकों को जबरदस्त मुनाफा हो सकता है. अचानक हुए धन लाभ से बचत करने में सफल रहेंगे. पहले से अधिक बैंक बैलेंस हो सकता है.

नौकरीपेशा लोगों के काम की तारीफ होगी और उनका प्रभाव बढ़ सकता है. शिक्षा प्रतियोगिता से जुड़े जातकों को सफलता प्राप्त हो सकती है. यदि आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है.

कर्क: गजकेसरी योग कर्क राशिवालों के लिए शुभ फलदायाी हो सकता है. व्यापारी वर्ग अपने काम का विस्तार करने में सफल हो सकते हैं. परिवार का सहयोग बिजनेस को मजबूत करेगा. आय के नए स्रोत बनेंगे, जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

नौकरीपेशा जातकों के वेतन में वृद्धि हो सकती है, काफी समय से रुका हुआ प्रमोशन मिल सकता है. पद बढ़ने के साथ ही काम का दबाव भी बढ़ेगा. करियर के लिए समय अच्छा है. तरक्की की नई राह मिल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *