October 1, 2024

भाजपा कर रही एक-एक वोट के लिए माइक्रो मैनेजमेंट, तैयार कर रही टीमों का खाका

0

भोपाल

एक-एक वोट के लिए माइक्रो मैनेजमेंट में जुटी बीजेपी में चुनाव प्रबंधन, चुनाव संचालन समेत अन्य चुनावी समितियों पर काम शुरू हो गया है। इसके लिए तीन केंद्रीय मंत्रियों की टीम इस समय प्रदेश भाजपा कार्यालय में चुनाव से जुड़े मुद्दों पर पाइंट टू पाइंट डिस्कसन में जुटी है।

बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह चुनाव प्रभारी अश्विनी वैष्णव, नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद समेत अन्य पदाधिकारियों की टीम शामिल है। रविवार को सुबह से चुनाव से संबंधित छह समितियों के गठन और उसके कामों को लेकर बैठक में चर्चा की जा रही है। इस टीम द्वारा चुनाव के मद्देनजर मीडिया टीम और वार रूम की व्यवस्थाओं को लेकर भी कार्यालय परिसर का भ्रमण किया जाकर व्यवस्था करने और इन कामों के लिए टीम में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को लेकर चर्चा की जा रही है।

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव के शनिवार को भोपाल आने के बाद कार्यालय का भ्रमण किया था और पार्टी के पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की थी। केंद्रीय मंंत्री तोमर भी कल रात में भोपाल आ गए थे। जल्द ही चुनाव प्रबंधन समिति के बाकी पदाधिकारियों के नाम तय किए जाएंगे और उन्हें जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। इसके लिए प्रस्तावित नामों पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का अनुमोदन चुनाव प्रभारियों की टीम लेगी। इसके साथ ही चुनाव संचालन समिति, दृष्टि पत्र समिति, अनुशासन समिति, विधि संबंधी समिति और अन्य चुनावी समितियों के कामकाज को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

सबसे पहले हुई मीडिया और सोशल मीडिया की बैठक
बीजेपी के चुनाव प्रभारियों ने रविवार को सबसे पहले भाजपा मीडिया विभाग की बैठक ली। इसके बाद सोशल मीडिया की टीम के परफार्मेंस और काम को लेकर चर्चा की गई। चुनाव प्रभारी यादव और सह प्रभारी वैष्णव ने कहा कि चुनाव के समय सबसे अहम रोल में मीडिया और सोशल मीडिया है। इसलिए इन दोनों ही विभागों की भूमिका पूरे चुनाव में अब से लेकर चुनाव होने तक है। संवेदनशील मुद्दों से लेकर चुनाव प्रचार, विपक्षी दलों को दिए जाने वाले आक्रामक जवाब में इस टीम का काम ही पार्टी की छवि बनाता है। इसलिए सभी को चौकस होकर काम करना है और पार्टी व सरकार के  कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *