September 28, 2024

छग के तीन पुलिस अफसरों को मिलेगा मेडल, गृह मंत्रालय ने जारी की सूची

0

रायपुर
केन्द्रीय गृह मंत्रालय द्वारा इन्वेस्टिगेशन इन एक्सीलेंस फार द ईयर 2022 के लिए अलग-अलग राज्यों से पुलिस अफसरों की सूची जारी की है। इसमें छत्तीसगढ़ के 3 अफसरों का नाम शामिल है। एडिशनल एसपी राजेंद्र जायसवाल, इंस्पेक्टर दिनेश यादव और सब इस्पेक्टर दिव्या शर्मा को इस मेडल के लिए चुना गया है।

ये मेडल अफसरों को बेहतर इंवस्टिगेशन के लिए दिया जाता है। राजेंद्र जायसवाल ने कई आपराधिक प्रकरण के साथ टेरर फंडिंग के एक मामले में काम किया, दिव्या शर्मा ने बच्चियों के प्रति हो रहे अपराधों में बेहतर जांच की। दिनेश यादव को भी समय पर जांच पूरी करने की वजह से ये मेडल दिया जा रहा है।

तेलीबांधा थाना में पदस्थ एसआई दिव्या शर्मा को भी पुरस्कृत किया जाएगा। दिव्या शर्मा ने वर्ष 2021 में एक दुष्कर्म के मामले में उल्लेखनीय कार्य करते हुए, आरोपित सौतेले पिता को सजा दिलाई। आरोपी ने अपनी बेटी से दुष्कर्म किया था। मामले में एसआई दिव्या ने उस बच्ची के इलाज का पूरा पहले खर्च कर उठाया। उसकी कंडीशन काफी खराब थी। इसके बाद आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया। और कोर्ट में चालान पेश किया कोर्ट ने 30 दिन में आरोपित को मृत्यु तक जेल में रहने की सजा सुनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *