September 30, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश के पहले सीएम राइज स्कूल का किया लोकार्पण

0

शाजापुर.

 
 प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश के पहले सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण शाजापुर जिले की के गुलाना क्षेत्र में किया। इस दौरान जिले से बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्राए कार्यक्रम स्थल पहुंचे।

जिले में लगातार बारिश के चलते आयोजन स्थल के आसपास कीचड़ फैल गया, जिससे छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में परेशानियां हुई। कार्यक्रम स्थल के कुछ हिस्से में कीचड़ की वजह से छात्र-छात्राओं को कुर्सी लगाकर बैठना पड़ा। छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षकों व अन्य लोगों को भी परेशानी उठाना पड़ी।

गुलाना में 25 करोड़ की लागत से निर्मित प्रदेश के पहले सीएम राइज स्कूल का लोकार्पण भी करेंगे। नव भारत साक्षरता कार्यक्रम की प्रवेशिका का विमोचन और विकास पर्व के तहत विकास कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। साथ ही हितलाभ वितरण करेंगे।

गौरव और आनंद का क्षण

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने आज शाजापुर के गुलाना में मध्यप्रदेश के प्रथम "सीएम राइज स्कूल" का लोकार्पण किया एवं बच्चों से बात कर उन्हें उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। 'सीएम राइज स्कूल' भवन का लोकार्पण करने के साथ ही 'स्कूल चलें हम'अभियान 2023 का घंटा बजाकर शुभारंभ किया एवं बच्चों को स्कूल बैग वितरित किए।

सवेरा हो गया है, चिड़िया घोंसले से निकल रही है, स्कूल की घंटी बज गई है, बच्चे सब स्कूल जा रहे हैं, हम भी तैयार हैं, स्कूल चलें हम, मिलकर "स्कूल चलें हम"।

मुख़्यमंत्री ने कहा कि, आज गुलाना, शाजापुर में प्रदेश का पहला सीएम राइज स्कूल बनकर तैयार है! वर्तमान में 300 सीएम राइज स्कूल निर्माणाधीन हैं और आने वाले समय में प्रदेश में 9 हजार स्कूल भाजपा सरकार बनाने जा रही है अब गरीब बच्चे भी आधुनिक सुविधाओं वाले स्कूलों में पढ़ेंगे। कांग्रेस की सरकार ने कभी विद्यार्थियों की चिंता नहीं की लेकिन मेरा बेटा-बेटियों तुम पढ़ते जाओ, तुम्हारी चिंता तुम्हारा मामा करेगा। तुम्हारे जीवन में कोई रुकावट नहीं आने दी जाएगी, ये भाजपा सरकार का संकल्प है।

    प्रधानमंत्री द्वारा बनाई गई नई शिक्षा नीति को हम अक्षरशः लागू करेंगे…

    मेरे बच्चों, मैं तुम्हारे सपनों को कभी मरने नहीं दूंगा…तुम ऊंचे आकाश में उड़ान भरो, इसके लिए तुम्हारा मामा हर सुविधा उपलब्ध कराएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, आज मैं सभी जनप्रतिनिधियों और नागरिकों से अपील करता हूँ कि जिस स्कूल से आप पढ़ें हैं, वहाँ 17 से 19 जुलाई के बीच जरूर जाएँ और स्कूल की बेहतरी के लिए जो संभव हो, उसके लिए अवश्य प्रयास करें। आइये, हम सब मिलकर शिक्षित और समर्थ मध्यप्रदेश बनाने के लिए प्रण लें और प्रदेश का कोई भी बच्‍चा स्‍कूल जाने से वंचित ना रहे, यह सुनिश्चित करें।

सीएम ने की अपील
आपको बात दें मध्यप्रदेश में आज से “स्कूल चलें हम अभियान” की शुरूआत हो रही है। इसके लिए स्कूलों में होने वालो कार्य 3 दिन तक चलेगा। 19 जुलाई को इसकी समाप्ति होगी। इसके लिए सीएम शिवराज ने अभिभावकों को स्कूल में आकर अन्य बच्चों को भी पढ़ाई के लिए प्रेरित करने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *