September 30, 2024

NDA की बैठक में चिराग पासवान ने जीता दिल! चाचा पशुपति के पैर छुए तो लगा लिया गले

0

नई दिल्ली

एक तरफ बेंगलुरु में विपक्ष ने बैठक कर 2024 लोकसभा चुनाव का अजेंडा तय कर दिया तो दूसरी तरफ 38 दलों के साथ एनडीए ने भी विपक्ष को टक्कर देने का संदेश दे दिया है। दिल्ली में हुए एनडीए की बैठक में लोक जनशक्ति पार्टी के दोनों ही धड़े शामिल हुए यानी चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस मौजूद थे। बैठक के दौरान जब चिराग पासवान ने चाचा पारस के पैर छुए तो उन्होंने भी चिराग को गले ला लिया। बता दें कि रामविलास पासवान के निधन के बाद ही चाचा और भतीजे में पार्टी को लेकर  जंग शुरू हो गई थी। अब दोनों ही नेता हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर दावे ठोक रहे हैं। पशुपति पारस पहले ही कह चुके हैं कि चिराग की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और लोक जनशक्ति पार्टी का विलय नहीं होगा।

एनडीए की बैठक में शिरकत करने वाले 38 दलों में चिराग पासवान की पार्टी भी एक थी। चिराग पासवान ने केवल अपने चाचा का ही 'दिल' नहीं जीता बल्कि पीएम मोदी ने भी उन्हें गले लगाया। चिराग पासवान ने ट्विटर पर यह वीडियो खुद शेयर किया। बता दें कि हाल ही में पशुपति पारस ने कहा था, चिराग का हाजीपुर में कोई अस्तित्व नहीं है, पता नहीं वह वहां क्यों अपना समय खराब कर रहे हैं।

पशुपति पारस मोदी कैबिनेट में मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि जब रामविलास पासवान जीवित थे तब चिराग पासवान ने कभी हाजीपुर से चुनाव क्यों नहीं लड़ा। उन्होंने जमुई सीट का चुनाव क्यों किया था। हालांकि एनडीए की बैठक के बाद उन्होंने एनडीए में चिराग की एंट्री का विरोध नहीं किया है लेकिन वह इस तरह से उनका स्वागत भी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि फिलहाल दोनों को मिलकर आने वाले चुनाव में जीत हासिल करने पर फोकस करना है।

सूत्रों का कहा है कि चिराग पासवान ने अमित शाह के साथ बैठक में 6 लोकसभा और एक राज्य सभा सीट को लेकर चर्चा की है। हालांकि यह नहीं पता है कि उनकी बात पर सहमति बनी है या नहीं। पासवान ने कहा,  भाजपा नेताओं से बातचीत के बारे में खुलासा कर देना गठबंधन धर्म के विपरीत है। हालांकि उन्हें भाजपा से सकारात्मक  प्रतिक्रिया मिली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *