September 30, 2024

चौथे एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 में हुए ये 2 बदलाव, क्या डेविड वॉर्नर हुए ड्रॉप?

0

नई दिल्ली
इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम की प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में 2 बदलाव देखने को मिले हैं। हालांकि, अच्छी बात ये है कि कप्तान पैट कमिंस ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पर भरोसा जताया है। इससे ये भी स्पष्ट हो गया है कि वॉर्नर के पास टीम में बने रहने का आखिरी मौका होगा, क्योंकि वे लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं।

इस एशेज सीरीज में 2-1 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने चौथे टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड और स्पिनर टॉड मर्फी को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया है, जबकि पेसर जोश हेजलवुड और ऑलराउंडर कैमरोन ग्रीन को टीम में शामिल किया है। ग्रीन चोट के कारण तीसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। हालांकि, अब वे फिट हैं तो टीम एक तरह से एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन पर नजर डालें तो टीम में कोई भी स्पिनर नहीं हैं। मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड प्योर पेसर हैं, जबकि ऑलराउंडर कैमरोन ग्रीन और मिचेल मार्श भी तेज गेंदबाजी करते हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक तरह ये रिस्क लिया है, क्योंकि स्पिनर नहीं होने की वजह से आपकी ओवर गति में फर्क पड़ेगा। हालांकि, अच्छी बात ये है कि अब इसके नियमों में बदलाव हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11
डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान) और जोश हेजलवुड

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन 11
बेन डकेट, जैक क्रॉउली, मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *