September 28, 2024

गोरबी पुलिस, एनसीएल कर्मी समेत स्कूली बच्चों ने निकाली संयुक्त रुप से तिरंगा यात्रा

0

सिंगरौल
आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को अमृत महोत्सव के रूप में मनाने के अंतर्गत कल 12अगस्त को गोरबी में पुलिस, एनसीएल अधिकारी व कर्मी समेत स्कूली बच्चों द्वारा संयुक्त रुप से तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।

इस तिरंगा यात्रा में करीब 500 की संख्या में लोगों ने एकत्रित होकर भारत माता की जय, हर-घर तिरंगा फहराएंगे के नारों से माहौल को देश भक्ति के रंग में रंग दिया। संयुक्त रूप से निकाली गई यह तिरंगा यात्रा गोरबी चौकी के समीप से शुरू होकर गोरबी बाजार, एनसीएल कॉलोनी होते हुए एनसीएल ग्राउंड में समाप्त हुई, जिसमें देश भक्ति के गीत व धुन बज रही थी।

गौरतलब है कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम में जन भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए सभी जगह यह आयोजन किया जा रहा है। आगामी 13 से 15 अगस्त तक प्रत्येक नागरिक अपने घर पर तिरंगा फहराए, यही उद्देश्य के साथ यह जागरूकता रैली निकली गई थी।

इस यात्रा में गोरबी एनसीएल जीएम सैयद गौरी अपने अधिकारी एवं कर्मचारी गणों के साथ, गोरबी क्षेत्र के स्कूली बच्चे अपने शिक्षकों के साथ, उपनिरीक्षक सुधाकर सिंह परिहार अपने पुलिस बल के साथ तिरंगा यात्रा में शामिल रहे।

तिरंगा यात्रा कार्यक्रम के पश्चात सिंगरौली पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह के निर्देशन एवं एसडीओपी राजीव पाठक के मार्गदर्शन एवं निरीक्षक मनीष त्रिपाठी के निगरानी में उपनिरीक्षक सुधाकर सिंह परिहार द्वारा अंकुर अभियान के तहत समस्त पुलिस कर्मचारियों के साथ गोरबी चौकी परिसर में पौधरोपण का कार्यक्रम किया गया जहां कई पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *