September 23, 2024

वंदे भारत एक्सप्रेस में पथराव के आरोप में 7 नाबालिग गिरफ्तार, ट्रेन का शीशा हुआ था क्षतिग्रस्त

0

बिलासपुर
बिलासपुर-नागरपुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव कर क्षतिग्रस्त करने के आरोप में आरपीएफ ने सात नाबालिग आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने ट्रेन पर पत्थर इसलिए फेंके क्योंकि उन्होंने सुना था कि पत्थर लगते ही ट्रेन से सायरन की आवाज आती है। इसे परखने के लिए उन्होंने गुलेल से ट्रेन पर पत्थर मारे थे।

जानकारी के मुताबिक, गाड़ी संख्या 20826 नागपुर बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस में तिल्दा स्टेशन के बाद पत्थर फेंकने की घटना से वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच नंबर C3 के 50,51, 52 सीट नंबर के बगल वाले कांच की खिड़की क्षतिग्रस्त हुई थी। जिसके बाद आरोपियों की तलाश की जा रही थी। रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट भाटापारा में धारा 153 रेल अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया गया था। आरोपियों की तलाश के दौरान सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर की मदद से आरपीएफ आरोपियों तक पहुंची।

आरोपियों ने खुलासा किया कि वह 14 जुलाई को गुलेल लेकर कबूतर मारने के लिए घूम रहे थे कि इसी दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। उन्होंने सुना हुआ था कि वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर मारने से सायरन बजता है। तो उन्होंने गुलेल से पत्थरबाजी की। आरोपियों का बयान दर्ज करने के बाद आरपीएफ ने सभी को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *