September 29, 2024

खंडवा में अजनाल तो विदिशा में बेतवा में उफान, 27 जिलों में आज भारी बारिश के आसार

0

भोपाल
प्रदेश के 27 जिलों में आज भारी बारिश के आसार हैं। इन जिलों में 4 इंच तक पानी गिर सकता है। आगर-मालवा के लिए अति भारी बारिश का अलर्ट है। यहां 8 इंच तक पानी गिर सकता है। 20 जुलाई से एक और नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है। यह प्रदेश को 26 जुलाई तक भिगोएगा।

IMD भोपाल के सीनियर वैज्ञानिक एचएस पांडे के मुताबिक, वर्तमान में मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर (राजस्थान), शिवपुरी, मंडला होते हुए बंगाल तक गुजर रही है। दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम एक्टिव हैं। दो दिन तक पूर्वी मध्यप्रदेश में बारिश की कमी रहेगी, लेकिन नॉर्थ – वेस्ट बंगाल के ऊपर एक और साइक्लोनिक सर्कुेलेशन बन रहा है।

खंडवा: अजनाल की बाढ़ में बहे मवेशी, कई गांव टापू बने

खंडवा के पुनासा में रातभर हुई तेज बारिश से अजनाल उफना गई है। नदी से सटे गांवों में बाढ़ के हालात हैं। सनावद-महेश्वर को जोड़ने वाली रोड डूब गई है। गुर्जरखेड़ी, आवलियां, रिछफल, कालियाखेड़ी, नवलगांव में कई कच्चे मकान ढह गए। मवेशी और खेतों में लगी कपास की फसल बह गई। राजस्व विभाग और होमगार्ड का दल मौके पर राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है। पुनासा एसडीएम चंदरसिंह सोलंकी का कहना है कि राजस्व और पुलिस का अमला अजनाल के गांवों का दौरा कर रहा है।

विदिशा: बेतवा की बाढ़ में घिरे मंदिर

विदिशा में मंगलवार को‎ रेहटी बांध के दो गेट खोले गए। सोमवार को भी एक गेट खोलकर पानी छोड़ा गया था। आज त्योंदा के बघर्रु बांध के गेट खुल सकते हैं। बेतवा में पानी का जलस्तर‎ बढ़ गया है। प्राचीन चरणतीर्थ‎ मंदिर पानी से घिर गए। मंदिर पर पहुंचने वाला छोटा पुल पहले‎ ही पानी में डूब चुका है। माधवगंज‎ क्रमांक 2 स्कूल पानी से‎ लबालब हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *