September 29, 2024

आंद्रे रसेल का पसीजा दिल, वेस्टइंडीज क्रिकेट को लेकर किया बड़ा ऐलान

0

नई दिल्ली

वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम की इस समय स्थिति अच्छी नहीं है। टीम पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में जगह नहीं बना पाई थी, जबकि इस साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से भी टीम बाहर है। इसके पीछे का कारण है कि टीम के प्रमुख खिलाड़ी विदेशी लीग्स पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं। ऐसे में अच्छे खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होते तो टीम द्विपक्षीय सीरीजों के अलावा मल्टी नेशन टूर्नामेंट भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही। हालांकि, इस बीच ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने एक बड़ा फैसला किया है। वे वेस्टइंडीज के लिए वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हैं।

आंद्रे रसेल ने आखिरी मैच वेस्टइंडीज के लिए 2021 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला था। इसके बाद से वे अभी तक एक भी मुकाबला कैरेबियाई टीम के लिए नहीं खेले हैं। हालांकि, वे टी20 लीग कई देशों में खेलते हुए आ रहे हैं। अब जब टीम का हालात खराब है तो उनका दिल पसीज गया है और उन्होंने फिर से वेस्टइंडीज के लिए खेलने की इच्छा जताई है। अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप होना है। इस विश्व कप में खेलने के लिए आंद्रे रसेल तैयार हैं। द ऑब्जर्वर की रिपोर्ट की मानें तो वह T20 विश्व कप के लिए उपलब्ध होने के लिए फ्रेंचाइजी व्यस्तताओं को छोड़ देंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से खिलाड़ियों को अच्छी रकम नहीं मिलती है। यही कारण है कि वे वेस्टइंडीज के लिए खेलने की बजाय टी20 लीग खेलना पसंद करते हैं। इनमें एक या दो नहीं, बल्कि दर्जनों नाम शामिल हैं। कुछ बड़े नामों की बात करें तो पूर्व में ड्वेन ब्रावो, किरोन पोलार्ड और क्रिस गेल रहे हैं और मौजूदा समय में आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर जैसे खिलाड़ी हैं। इन खिलाड़ियों की बोर्ड के साथ तकरार भी होती रहती है। यही कारण है कि ये खिलाड़ी सालों साल वेस्टइंडीज की मरून जर्सी में खेलते हुए नजर नहीं आते, लेकिन सीपीएल में खेलते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed