September 29, 2024

1001 दिन की FD पर मिल रहा 9.5% ब्याज, यह बैंक दे रहा धांसू ऑफर, फटाफट चेक करें डिटेल

0

नई दिल्ली
अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) में निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। हम आपको दो ऐसे बैंक बारे में बता रहे हैं जहां पर एफडी करने पर आपको तगड़ा रिटर्न (FD Return) मिल सकता है। हम बात कर रहे हैं- यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) की। ग्राहक अब इन बैंकों में अपनी एफडी पर 9 प्रतिशत से अधिक ब्याज का लाभ उठा सकते हैं, जो कि सार्वजनिक भविष्य निधि (PPF), कर्मचारी भविष्य निधि (EPF), और सुकन्या समृद्धि योजना (SSY) जैसी कई अन्य निवेश योजनाओं द्वारा दी जाने वाली दरों से अधिक है।

1. Unity Small Finance Bank: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई एफडी ब्याज दरें रेगुलर कस्टमर्स के लिए 4.5 प्रतिशत से 9 प्रतिशत के बीच हैं। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के सीनियर सिटीजन 1001 दिनों की अवधि के लिए निवेश की गई एफडी पर 9.5 प्रतिशत ईयरली ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं। 1001 दिनों की अवधि के लिए 9 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की गई है। बता दें कि ये दरें 14 जून, 2023 से लागू हैं।

2. Suryoday Small Finance Bank: सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक सामान्य ग्राहकों को सात दिन से दस साल के बीच परिपक्व होने वाली जमा पर 4 प्रतिशत से 9.1 प्रतिशत के बीच एफडी ब्याज दरें देता है। सीनियर सिटीजन के लिए सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की ब्याज दर समान अवधि के लिए 4.5 प्रतिशत से 9.6 प्रतिशत तक है। बैंक पांच साल की अवधि के लिए 9.1 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर देता है। बता दें कि ये दरें 5 जुलाई 2023 से लागू हैं। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि रेगुलर कस्टमर अब 5-वर्षीय जमा पर 9.10 प्रतिशत ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं, जबकि सीनियर सिटीजन 9.60 प्रतिशत की उच्च दर का फायदा ले सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *