September 29, 2024

कांग्रेस ने आज से आदिवासी स्वाभियान यात्रा की सीधी से की शुरूआत

0

सीधी

आदिवासियों को साधने के लिए कांग्रेस ने आज से आदिवासी स्वाभियान यात्रा की शुरूआत की है। यह यात्रा सीधी विधानसभा क्षेत्र से आज शुरू हुई। जो प्रदेश के 18 जिलों की 36 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी। इस यात्रा से पहले कांग्रेस नेता गुढ विधानसभा में स्थित सबरी माता के मंदिर पूजा अर्चना करने पहुंचे थे। जहां से वे सीधी आए और यात्रा की शुरूआत की।

प्रदेश में आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ने के आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने इस यात्रा को शुरू किया है। यात्रा की शुरूआत सीधी के गांधी ग्राम में स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बंका बैगा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर की गई। यात्रा युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया और आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामू टेकाम के नेतृत्व में निकाली जा रही है। जिसकी शुरूआत में पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल और ओमकार सिंह मरकाम भी शामिल हुए। इन चारों नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ जाती है। मध्य प्रदेश का आदिवासी वर्ग परेशान है। सरकार को ध्यान इनकी ओर कभी नहीं रहता है। इसलिए ही सीधी जैसी वारदात करने से भी गुरेज नहीं किया जा रहा है। यात्रा आज ही सीधी से धौहानी विधानसभा क्षेत्र में भी जाएगी।

इन जिलों से निकलेगी यात्रा
यात्रा सीधी जिले से शुरू होकर झाबुआ जिले में सात अगस्त को पूरी होगी। इस दौरान यह यात्रा शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, डिंडौरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, धार, अलीरापुर और झाबुआ जिलों में जाएगी। इस दौरान 36 विधानसभा क्षेत्रों से यह यात्रा गुजरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *