September 29, 2024

ज्योति मौर्य की जेठानी ने भी ससुरालवालों पर लगाए आरोप, कहा- आलोक की तरह पति ने बोला झूठ

0

प्रयागराज

पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद और मुकदमेबाजी का मामला सामने आने के बाद परिवार की कई नई बातें सामने आने लगी हैं। आरोप-प्रत्यारोप के बीच एसडीएम ज्योति मौर्य के परिवार से जुड़ी एक और बात सोशल मीडिया पर तैर रही है। ज्योति मौर्य की तरह ही उनकी जेठानी शुभ्रा मौर्य ने भी अपने ससुरालवालों पर दहेज मांगने और मांग पूरी न होने पर मारपीट करने तथा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने पति के खिलाफ प्रयागराज पुलिस से शिकायत भी की है। हालांकि अभी मामला दर्ज नहीं हुआ है।

शुभ्रा का आरोप है कि आलोक की तरह ही उनके पति और ससुराल के लोगों ने शादी के वक्त झूठ बोला था और धोखे में रखकर शादी की थी। शुभ्रा मौर्य प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापिका हैं। देवरानी ज्योति मौर्य की तरह शुभ्रा को भी शादी के छह साल बाद सरकारी नौकरी मिली। शुभ्रा का कहना है कि इस सरकारी नौकरी में उनके पति या ससुराल वालों का कोई योगदान नहीं है। शुभ्रा मौर्य ने पति विनोद मौर्य और ससुरालवालों पर आरोप लगाया कि दहेज के लालची हैं।

शादी के वक्त विनोद मौर्य को सरकारी विभाग में ऑफिसर बताकर रिश्ता तय किया था, जबकि वह सीजीएसटी विभाग में स्टेनोग्राफर हैं। ससुराल वालों ने दहेज में पांच लाख रुपये की कार, पांच लाख रुपये की ज्वेलरी, पांच लाख नगद और करीब इतनी ही कीमत के गृहस्थी के सामान लिए थे। शादी के बाद ससुरालवाले उन्हें और दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। एक अलग मकान की मांग की जाती रही। आरोप है कि विनोद मौर्य शराब का आदी था।

मारपीट कर घर से निकाल दिया
शुभ्रा मौर्य ने आरोप लगाया कि साल 2015 में वह सरकारी स्कूल में टीचर बन गई तो ससुराल वालों का मुंह और खुलने लगा। उनकी सैलरी का ज्यादातर हिस्सा पति और ससुराल के लोग हड़प लेते थे। बैंक अकाउंट का एटीएम कार्ड भी पति विनोद मौर्य के पास ही रहता था। डेढ़ साल पहले पति और ससुराल वालों ने मारपीट कर उन्हें घर से निकाल दिया तो मायके वालों ने उन्हें रहने के लिए एक अलग घर दिलाया। आरोप है कि 10 जुलाई और 15 जुलाई को भी उसके साथ मारपीट की गई।

शुभ्रा ने इस पर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया। मौके पर पुलिस आई। तहरीर पर पुलिस ने अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की है। शुभ्रा का यह भी आरोप है कि साल 2010 में हुई आलोक और ज्योति मौर्य की शादी के कार्ड में पति विवेक मौर्य ने अपने नाम के साथ इंटेलिजेंस ब्यूरो लिखवाया था, जबकि वह कभी इंटेलिजेंस ब्यूरो में नहीं रहे।

धूमनगंज एसीपी, वरुण कुमार ने कहा कि शुभ्रा मौर्य की तहरीर मिली है धूमनगंज पुलिस जांच कर रही है। साक्ष्य मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। ज्योति मौर्या से मामले से शुभ्रा का क्या जुड़ाव है मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *