September 29, 2024

विकास पर्व प्रदेश सरकार की योजनाओं से हुए जन-कल्याण का पर्व

0

राज्य मंत्री पटेल ने 70 लाख रूपये के विकास कार्यों का किया शिलान्यास/लोकार्पण

भोपाल

पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रामखेलावन पटेल ने कहा है कि विकास पर्व प्रदेश सरकार की योजनाओं से हुए जन-कल्याण का पर्व है। उन्होंने इस पर्व में अधिक से अधिक जन-प्रतिनिधियों की भागीदारी की अपील की। राज्य मंत्री पटेल आज सतना जिले के अमरपाटन के ग्रामीण क्षेत्रों में 70 लाख रूपये लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कर रहे थे। उन्होंने ग्राम पंचायत गोरसरी, देवरी, मनकहरी, देवरा और टेगना में नागरिकों से जनसम्पर्क कर उनकी समस्याओं को भी जाना।

राज्य मंत्री पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश आत्म-निर्भरता की तरफ तेजी से अग्रसर हुआ है। उन्होंने कहा कि पहले राज्य सरकार का बजट 21 हजार करोड़ रूपये हुआ करता था, जो अब बढ़ कर 3 लाख 14 हजार करोड़ रूपये हो गया है। बढ़ी हुई बजट राशि से प्रदेश में विकास की तस्वीर बदली है। आज मध्यप्रदेश में प्रति व्यक्ति वार्षिक आय एक लाख 40 हजार रूपये तक पहुँच चुकी है। राज्य मंत्री पटेल ने सुदूर सड़क निर्माण और भवन की बाउण्ड्री-वॉल, प्रायमरी स्कूल भवन निर्माण और देवरा ग्राम पंचायत के नवीन भवन का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

अमरपाटन को मिलेगी विकास की सौगात

राज्य मंत्री पटेल ने बताया कि विकास पर्व के दौरान अमरपाटन क्षेत्र में 93 करोड़ 16 लाख रूपये से अधिक लागत के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण होगा। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण भी किया जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *