September 29, 2024

Gym मालिक को कड़ी से कड़ी सजा मिले: दिल्ली में ट्रेडमिल पर वर्कआउट करते बेटे की मौत पर छलका पिता का दर्द

0

नई दिल्ली
 जिम में ट्रेडमिल का उपयोग करते समय करंट लगने से मरने वाले 24 वर्षीय व्यक्ति के पिता ने प्रशासन से मांग की है कि जिम के मालिक को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। महेश कुमार ने गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ''हम चाहते हैं कि मालिक गिरफ्तार हो और उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले.'' उन्होंने बताया कि उनका बेटा गुरुग्राम में एक मल्टीनेशनल कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत था और पिछले तीन-चार महीने से जिम जाता था। उन्होंने कहा, "…मेरा बेटा सक्षम एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में इंजीनियर था।"

पिता को अपने बेटे की घटना के बारे में गुरुवार सुबह उसके जिम में पता चला। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि उन्हें बिजली का झटका लगा है। उन्होंने कहा, "…मुझे आज सुबह जिम से फोन आया कि वह बेहोश हो गए हैं, जिम में अन्य दो लोगों ने कहा कि उन्हें करंट लग गया होगा…जब पुलिस ने जांच की, तो सीसीटीवी कैमरे में पता चला कि मशीन में तेज करंट होने के कारण उन्हें करंट लग गया।"

इससे पहले दिन में, दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा था कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी को पकड़ लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा, "18 जुलाई को रोहिणी सेक्टर 15 में एक जिम में ट्रेडमिल का उपयोग करते समय करंट लगने से 24 वर्षीय सक्षम नामक व्यक्ति की मौत हो गई। मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच के दौरान, मामले में कथित व्यक्ति को पकड़ लिया गया है। आगे की जांच जारी है।"

घटना रोहिणी के जिमप्लेक्स फिटनेस जोन में हुई। इसके तुरंत बाद सक्षम को बीएसए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने शुरुआती पूछताछ के बाद अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराया, जिसमें उनकी मौत की वजह सामने आई। प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज कर ली गई है और जिम मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 287/304ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *